झारखंड / अनट्रेंड पारा शिक्षकों के प्रशिक्षण परीक्षा पास करने की अवधि मार्च 2020 तक करने पर केंद्र से अनुरोध करेगी राज्य सरकार

सुनील वर्णवाल। (फाइल फोटो) सुनील वर्णवाल। (फाइल फोटो)
X
सुनील वर्णवाल। (फाइल फोटो)सुनील वर्णवाल। (फाइल फोटो)

  • मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल से एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल मिला
  • सुनील वर्णवाल से वार्ता के बाद पारा शिक्षकों ने आंदोलन स्थगित करने का लिया निर्णय

दैनिक भास्कर

Sep 10, 2019, 07:50 PM IST

रांची. अनट्रेंड पारा शिक्षकों की प्रशिक्षण परीक्षा पास करने की अवधि मार्च 2020 तक करने के लिए राज्य सरकार केंद्र से अनुरोध करेगी। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल ने मंगलवार को यह आश्वासन पारा शिक्षकों को दिया। मुख्यमंत्री सचिवालय में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के साथ हुई बैठक में डॉक्टर वर्णवाल ने कहा कि पारा शिक्षक नियमावली के अनुमोदन पर 17 सितंबर 2019 को शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय समिति की होने वाली बैठक में विचार किया जाएगा। बैठक में सहमति बनाते हुए नियमावली के अनुमोदन को शीघ्र जारी कर दिया जाएगा। वर्णवाल ने कहा कि पारा शिक्षकों के अन्य सभी मामलों का पहले ही निराकरण किया जा चुका है। इस बैठक के बाद एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने संतोष व्यक्त करते हुए आंदोलन स्थगित करने का निर्णय लिया।

 

12 को पीएम की सभा में न्याय मांगने के कार्यक्रम को किया स्थगित
बैठक के बाद एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के नेता विनोद बिहारी महतो, संजय दुबे, हृषिकेश पाठक, प्रमोद कुमार, नरोत्तम सिंह मुंडा, दशरथ ठाकुर, मोहन मंडल, प्रद्युम्न सिंह सिंटू ने जारी बयान में कहा कि 12 सितंबर को प्रधानमंत्री की सभा में न्याय मांगने और 16 सितंबर से प्रस्तावित मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है। इन्होंने बताया कि अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों के रोके गए मानदेय के भुगतान का निर्देश दिया गया है। फरवरी और मार्च का लंबित मानदेय इसी सप्ताह जारी होगा। जुलाई का रोके गए भुगतान बीआरसी से अनुपस्थिति विवरणी मंगाकर किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना