विकसित प्रदेश के रूप में खड़ा हो रहा है झारखंड : जेपी नड्‌डा

Ranchi News - भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को दावा किया कि झारखंड विकसित प्रदेश के रूप में खड़ा हो रहा है।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Ranchi News - jharkhand is emerging as a developed state jp nadda
भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को दावा किया कि झारखंड विकसित प्रदेश के रूप में खड़ा हो रहा है। यहां पर पिछले पांच साल में विकास के कई काम हुए हैं। मेडिकल सेक्टर, सड़क निर्माण योजना, आधारभूत संसाधन, शिक्षा के अलावा आम जन के जीवन स्तर को उठाने के लिए झारखंड में अभूतपूर्व काम हुए हैं। नड्डा ने कहा कि किसी भी नेता में अपने प्रदेश को विकसित करने की नीयत और नीति होनी चाहिए, मुख्यमंत्री रघुवर दास में ये गुण हैं। जेपी नड्डा यहां शनिवार शाम आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश बदल नहीं रहा, देश बदल गया है। अच्छे दिन आनेवाले नहीं, आ गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और सीएम रघुवर दास के नेतृत्व में झारखंड में बदलाव आया है। नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति बदल दी है। पूर्व पीएम राजीव गांधी कहते थे कि वे गरीबों के लिए एक रुपया भेजते हैं तो सिर्फ 15 पैसे ही उनको मिलते हैं। 85 पैसे बिचौलिए की जेब में चले जाते हैं। पर, आज लाभुकों के लिए भेजे जा रहे सारे पैसे उन्हें मिल रहे हैं। नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता की वजह से यह सब हुआ। मंच पर प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहु, प्रदेश के सह प्रभारी रामविचार नेताम उपस्थित थे।

नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति बदल दी

प्रबुद्ध सम्मेलन में मंच पर जेपी नड्‌डा के साथ सीएम, अर्जुन मुंडा व अन्य।

राज्य को लूटनेवाले कर रहे गठबंधन की कोशिश

सीएम रघुवर दास ने कहा कि राज्य को लूटने वाले फिर से गठबंधन की बात कर रहे हैं। इससे बचाने के लिए बुद्धिजीवी वर्ग को आगे आना होगा। जनता ने लोकसभा चुनाव में स्वार्थी गठबंधन को नकारते हुए भाजपा को अपना समर्थन दिया है। झारखंड में 14 वर्षों की राजनीतिक अस्थिरता को भी प्रबुद्धजनों के सहयोग से जनता ने समाप्त किया।

विस चुनाव में प्रबुद्ध जन करें एनडीए का सहयोग

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रबुद्ध जन एनडीए का सहयोग करें। राज्य में एक मजबूत सरकार बनाएं। ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को पार्टी से जोड़ें। प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने विषय प्रवेश कराते हुए कहा कि प्रबुद्ध जनों से समाज को सही दिशा मिलती है।

सदस्यता का विश्व रिकार्ड भाजपा का, अौर बढ़ोतरी करें

सांसदों, मंत्रियों अौर विधायकों की मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक में जेपी नड्डा ने कहा कि सदस्य संख्या का विश्व रिकार्ड भाजपा के नाम दर्ज है। इसमें अौर बढोत्तरी कर अपना ही रिकार्ड तोड़ना है। उन्होंने हरेक विधायक को अपने विधानसभा क्षेत्र में 50 हजार नये सदस्य बनाने का टास्क दिया। कहा कि सब हमारे हैं अौर हम सब के हैं, इसे ध्यान में रखकर सदस्यता अभियान चलाएं। पिछले लोकसभा या विधानसभा चुनाव में जिस बूथ पर आप तीसरे नंबर पर थे, वहां भी जाएं। जहां दूसरे पर थे, वहां लीड लेने के योग्य बनें। पुराने अौर नाराज पार्टी कार्यकर्ताअों को मनाएं।

X
Ranchi News - jharkhand is emerging as a developed state jp nadda
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना