Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Jharkhand Kumhar Mahapanchayat

झारखंड कुम्हार महापंचायत 18 नवंबर को रांची में, समिति की अगली प्रमंडलीय बैठक 2 सितंबर को

झारखंड गठन के 18 वर्ष बीत जाने के बाद भी झारखंड में कुम्हार की दशा एवं दिशा में कोई परिवर्तन नहीं हो सका

Kaushal Anand | Last Modified - Aug 12, 2018, 01:05 PM IST

झारखंड कुम्हार महापंचायत 18 नवंबर को रांची में,  समिति की अगली प्रमंडलीय बैठक 2 सितंबर को

रांची. झारखंड कुम्हार महापंचायत (महारैली) का आयोजन 18 नवंबर को रांची में किया गया। यह निर्णय झारखंड के विभिन्न कुम्हार संगठनों के साझा मंच झारखंड कुम्हार समन्वय समिति की गत शनिवार को बोकारो में हुई तीसरी बैठक में ली गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए समिति के मुख्य संयोजक तथा माटी कला बोर्ड के सदस्य अविनाश देव ने कहा कि इस महारैली के माध्यम से झारखंड के कुम्हारों की दशा एवं दिशा पर मंथन किया जाएगा ताकि इसको लेकर ठोस निर्णय लिया जा सके।

महारैली में तमाम मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा

उन्होंने कहा कि झारखंड गठन के 18 वर्ष बीत जाने के बाद भी झारखंड में कुम्हार की दशा एवं दिशा में कोई परिवर्तन नहीं हो सका। महारैली में तमाम मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इस महारैली में पूरे झारखंड से 5 लाख कुम्हार जाति के लोगों के भाग लेने की बात गयी है। महारैली की सफलता के लिए प्रमंडल एवं जिलावार लोगों को जिम्मेवारी भी तय की गयी। अब समिति की चौथी बैठक 2 सितंबर को लोहरदगा में होगी।

झारखंड के 22 जिलों से विभिन्न संगठनों के लोग शामिल हुए

इसमें महारैली को आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा। बैठक में बालगोविंद प्रजापति, देवनारायण प्रजाप्रति, प्रकाश कुमार, रामरंजन प्रजापति, ललन प्रजापति, कैलाश पंडित, अवधेश कुमार, राजू प्रजापति, प्रसाद महतो, लखुचरण महतो, नंदलाल महतो, गोपाल प्रजापति, ललिता देवी, सरिता देवी, नमिता देवी सहित झारखंड के 22 जिलों से विभिन्न संगठनों के लोग शामिल हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×