विज्ञापन

लोकसभा चुनाव / 1 सीट पर 3 नाम, सभी 11 सांसदों के नाम संभावित उम्मीदवारों की सूची में

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 11:07 AM IST


प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई चुनाव समिति की बैठक। प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई चुनाव समिति की बैठक।
X
प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई चुनाव समिति की बैठक।प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई चुनाव समिति की बैठक।
  • comment

  • भाजपा के प्रदेश कार्यालय में चुनाव समिति की बैठक में निर्णय
  • झारखंड के 13 सीटों के लिए बीजेपी में 39 नामों पर विचार होगा

रांची. भाजपा के सभी 11 सांसदों के नाम संभावित उम्मीदवारों की सूची में है। शुक्रवार देर रात हुई कोर कमेटी की बैठक में तय हुआ कि सभी वर्तमान सांसदों के नाम सूची में रहेंगे। इनके अलावा इन सीटों पर 2-2 और दुमका व राजमहल में 3-3 सशक्त उम्मीदवारों के नाम भी तय किए गए। शनिवार को दिल्ली में होनेवाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में झारखंड के 13 सीटों के लिए 39 नामों पर विचार होगा।

ये हुए शामिल

  1. मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश सह प्रभारी रामविचार नेताम, प्रदेश लोकसभा प्रभारी मंगल पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, महामंत्री सुनील सिंह, दीपक प्रकाश, केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत व जयंत सिन्हा, सांसद डॉ. रवींद्र राय, विद्युतवरण महतो, ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, विधायक केदार हाजरा, महिला मोर्चा अध्यक्ष आरती सिंह, श्याम नारायण दुबे शामिल थे।

  2. सभी सीटों पर जीत के लिए प्रदेश स्तर की 3 कमेटियों की बैठक

    झारखंड में लोकसभा का चुनाव चौथे चरण से शुरू होगा। शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में सबसे पहले चुनाव प्रबंधन समिति फिर प्रदेश चुनाव समिति और रात में कोर कमेटी की बैठक हुई।

  3. चुनौती... वर्तमान सांसदों समेत 58 दावेदार

    प्रदेश चुनाव समिति ने वर्तमान सांसदों समेत 58 नामाें पर विचार किया। दुमका व राजमहल सीट पर सबसे अधिक माथापच्ची हुई। विशेष रूप से रेखांकित किया गया कि कौन उम्मीदवार कहां से सीट निकाल सकते हैं।

  4. 3 उम्मीदवारों का पैनल

    गिरिडीह को छोड़ कर राज्य के सभी 13 सीटों के लिए 3-3 उम्मीदवारों का पैनल बनाया जाना है। सभी वर्तमान सांसदों के नाम पर विचार किया गया और इनके नाम पैनल में शामिल किए जाने की सूचना है।

  5. सभी सीटों के लिए बनी रणनीति

    प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के निर्णयों की जानकारी देते हुए महामंत्री दीपक प्रकाश और राकेश प्रसाद ने बताया कि राज्य के 14 लोकसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए रणनीति बनाई गई है। 13 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी, जबकि एक पर सहयोगी आजसू पार्टी लड़ेगी। सूची पर संसदीय बोर्ड अंतिम निर्णय लेगा।

  6. कई पदाधिकारी की भी चुनाव लड़ने की इच्छा

    अफसरों की भी चुनाव लड़ने की इच्छा पार्टी के कई प्रदेश अधिकारियों ने भी चुनाव लड़ने की इच्छा प्रकट की है। इनके नाम भी सूची में शामिल किए गए हैं।

  7. तीन लोग करेंगे छंटनी

    नामाें की अधिकता को देखते हुए सीएम रघुवर दास, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह 3-3 नाम शॉट लिस्ट करेंगे।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन