लोकसभा चुनाव / झारखंड में कुछ सीटों पर बदल सकते हैं भाजपा के उम्मीदवार



jharkhand loksabha chunav 2019 bjp may change candidates on few seats
X
jharkhand loksabha chunav 2019 bjp may change candidates on few seats

  • भाजपा आलाकमान को भेजी गई सूची, राजमहल सीट टिकट वॉर में सबसे चर्चा में 

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 11:00 AM IST

रांची. प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को एक दौर के और विचार-विमर्श के बाद राज्य की लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची आलाकमान को भेज दी। इनमें सभी 14 लोकसभा सीटों के लिए तीन-तीन नाम भेजे गये हैं। यह अलग बात है कि पार्टी गिरिडीह को छोड़ 13 लोकसभा सीटों से ही चुनाव लड़ने का फैसला कर चुकी है। गिरिडीह की सीट आजसू को दी गयी है। 

 

सूची भेजने से पहले लगभग दो घंटे तक मंथन
सूची भेजने से पूर्व प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, मुख्यमंत्री रघुवर दास, संगठन मंत्री धर्मपाल ने लगभग दो घंटे तक मंथन किया। उसके बाद सूची फाइनल हुई और दिल्ली भेजी गयी। हालांकि सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को हुई चुनाव समिति की बैठक के बाद से ही लगातार सूची को अंतिम रूप देने की कोशिश हो रही थी। इसको लेकर कल रात मुख्यमंत्री के साथ भी अलग से बैठक हुई। 

 

अंतिम फैसला संसदीय बोर्ड में
इधर, सूत्रों का कहना है कि कल दिल्ली में झारखंड की सीटों पर होनेवाली बैठक में कुछ सांसदों के टिकट कटने की पूरी संभावना है। राजमहल की सीट से इस बार पार्टी के अंदर हेमलाल मुर्मू की जगह शीला रानी हेंब्रम और दुमका से लुईस मरांडी की दावेदारी काफी मजबूत है। कुछ वर्तमान सांसदों के टिकट कटने की भी चर्चा है। हालांकि प्रदेश भाजपा के नेता कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं। उनका कहना है कि अंतिम फैसला संसदीय बोर्ड में ही होगा। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना