झारखंड / राहुल से मिलने के बाद हेमंत ने कहा- महागठबंधन में सीटों पर बनी सहमति; जल्द हाेगी घोषणा

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 11:10 AM IST


दिल्ली में महागठबंधन पर सहमति बनने के बाद बाएं से हेमंत सोरेन, उमंग सिंघार, आलमगीर आलम, बाबूलाल मंराडी, डॉ. अजय कुमार और आरपीएन सिंह। यह पहला मौका है जब विपक्ष एक साथ इस तरह चहक रहा है। दिल्ली में महागठबंधन पर सहमति बनने के बाद बाएं से हेमंत सोरेन, उमंग सिंघार, आलमगीर आलम, बाबूलाल मंराडी, डॉ. अजय कुमार और आरपीएन सिंह। यह पहला मौका है जब विपक्ष एक साथ इस तरह चहक रहा है।
X
दिल्ली में महागठबंधन पर सहमति बनने के बाद बाएं से हेमंत सोरेन, उमंग सिंघार, आलमगीर आलम, बाबूलाल मंराडी, डॉ. अजय कुमार और आरपीएन सिंह। यह पहला मौका है जब विपक्ष एक साथ इस तरह चहक रहा है।दिल्ली में महागठबंधन पर सहमति बनने के बाद बाएं से हेमंत सोरेन, उमंग सिंघार, आलमगीर आलम, बाबूलाल मंराडी, डॉ. अजय कुमार और आरपीएन सिंह। यह पहला मौका है जब विपक्ष एक साथ इस तरह चहक रहा है।
  • comment

  • जमशेदपुर पर कांग्रेस ने दावा बरकरार रखा, चतरा पर फंसा पेंच 

रांची. पिछले तीन माह से राज्य में महागठबंधन के लिए चल रही कवायद के बाद इस पर लगभग सहमति तो बन गई है लेकिन अाधिकारिक घोषणा अब होली के पहले या बाद में होगी। सीटों की शेयरिंग समेत तमाम मु्द्दों पर महागठबंधन में शामिल लोग झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन की उपस्थिति में उनके आवास से इसकी घोषणा करेंगे। शनिवार को झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंघार, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले। बाहर आने के बाद आरपीएन, बाबूलाल मरांडी और हेमंत सोरेन ने मीडिया से बात की। हेमंत सोरेन ने कहा कि सारी सहमति बन गई है अब इसकी घोषणा होली के पहले ही करने का प्रयास किया जाएगा। इससे पहले सुबह हेमंत सोरेन ने होली के बाद सीटों की औपचारिक घोषणा करने की बात कही थी।

 

वामदलों को भी जोड़ा जाएगा महागठबंधन में
हेमंत सोरेन ने दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कहा कि होली के बाद झारखंड में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन की उपस्थिति में महागठबंधन और सीटों की घोषणा की जाएगी। जो भी संशय था उसे दूर कर लिया गया है। कहा कि सारी चीजें ठीक कर ली गई हैं। विपक्ष इस बात पर सहमत है कि महागठबंधन में मजबूत और बेहतर प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया किया कि किस दल को कितनी सीटें दी गयीं हैं। राहुल गांधी से मिलने के बाद हेमंत सोरेन ने ट्वीट भी किया कि, सुबह मैं राहुल गांधी से मिला हूं। झारखंड में महागठबंधन से जुड़े विवादों को समाप्त करने की दिशा में सकारात्मक चर्चा हुई है। इस लड़ाई में वामदलों को भी जोड़ा जाएगा।

 

किसी तरह का कोई पेंच नहीं है
मौके पर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने मीडिया से कहा कि महागठबंधन को लेकर कोई विवाद नहीं है। किसी तरह का कोई पेंच नहीं है। झारखंड में महागठबंधन की घोषणा सभी लोग शिबू सोरेन की उपस्थिति में करेंगे। वामदलों के बारे मे कहा कि वाम दल पहले आपस में सहमति बनाकर आएं।  

 

लालू प्रसाद ने चतरा सीट मांगी है
इधर, बिहार में महागठबंधन में सीट बंटवारे का प्रभाव कहीं न कहीं झारखंड में भी दिख रहा है। बिहार में राजद को ही कांग्रेस के सीट और उनकी संख्या तय करनी है। वहां सीट तय होते ही झारखंड में भी राजद की सीट तय होगी। लालू प्रसाद ने झारखंड में पार्टी के लिए चतरा सीट मांगी है। जबकि कार्यकर्ताओं का दबाव पलामू सीट पर भी है। ऐसे में अगर एक सीट राजद को मिलनी है तो कौन सीट मिलेगी यह तेजस्वी यादव से बात के बाद ही तय होना बताया जा रहा है।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन