झारखंड / राज्य के हर हिस्से में रुक-रुक कर पड़ रही बौछारें, अगले चार दिनों तक बारिश की संभावना



लगातार बारिश की वजह से मोरहाबादी मैदान कीचड़ में तब्दील हो गया है। इसमें परेड करने में भी जवानों को परेशानी हो सकती है। लगातार बारिश की वजह से मोरहाबादी मैदान कीचड़ में तब्दील हो गया है। इसमें परेड करने में भी जवानों को परेशानी हो सकती है।
X
लगातार बारिश की वजह से मोरहाबादी मैदान कीचड़ में तब्दील हो गया है। इसमें परेड करने में भी जवानों को परेशानी हो सकती है।लगातार बारिश की वजह से मोरहाबादी मैदान कीचड़ में तब्दील हो गया है। इसमें परेड करने में भी जवानों को परेशानी हो सकती है।

  • पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश 111.4 एमएम सिमडेगा में दर्ज की गई
  • सबसे अधिक उच्चतन तापमान 31.9 डिग्री सेल्सियस पाकुड़ में रिकॉर्ड हुआ

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 01:28 PM IST

रांची.  झारखंड के लगभग सभी जिलों में बुधवार सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों तक पूरे राज्य में ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। इधर, लगातार बारिश की वजह से किसानों के चेहर खिल उठे हैं और खेतों में बुआई शुरू हो सकी है। वहीं, रांची के कई क्षेत्राें में जलभराव की समस्या भी उत्पन्न हो गई है।

 

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में झारखंड में मानसून सक्रिय रहा। राज्य में लगभग सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हुई। दक्षिणी-पश्चिमी झारखंड में कहीं-कहीं भारी वर्षा भी दर्ज की गई।

 

सबसे अधिक बारिश 111.4 एमएम सिमडेगा में दर्ज की गई। सबसे कम न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रांची में जबकि सबसे अधिक उच्चतन तापमान 31.9 डिग्री सेल्सियस पाकुड़ में रिकॉर्ड किया गया।


15 अगस्त को झारखंड के उत्तरी जिलों के कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होनें की संभावना है। वहीं, 15 से 17 अगस्त तक राज्य के कुछ स्थानों पर बिजली गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना