पलामू / टीपीसी का एक उग्रवादी गिरफ्तार, पुलिस के साथ मुठभेड़ समेत कई मामलों में रहा है शामिल

गिरफ्तार उग्रवादी के बारे में जानकारी देती पुलिस। गिरफ्तार उग्रवादी के बारे में जानकारी देती पुलिस।
X
गिरफ्तार उग्रवादी के बारे में जानकारी देती पुलिस।गिरफ्तार उग्रवादी के बारे में जानकारी देती पुलिस।

  • रातू थाना क्षेत्र के रिंग रोड से एरिया कमांडर राजेंद्र कुमार की हुई गिरफ्तारी
  • इसी साल पलामू में ईंट-भट्‌ठे के पास खड़े ट्रैक्टर में राजेंद्र ने आगजनी भी की थी

दैनिक भास्कर

Feb 11, 2020, 05:42 PM IST

पलामू.  टीपीसी उग्रवादी संगठन का सक्रिया एरिया कमांडर राजेंद्र कुमार भुईया उर्फ बादल जी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया। मंगलवार को पुलिस ने बताया कि राजेंद्र 2015 में हैदरनगर थाना के सोबाबरेवा गांव में पुलिस के साथ टीपीसी की हुई मुठभेड़ में शामिल था। इस मामले में वो जेल जा चुका है। इसके अलावा उसके खिलाफ कई अन्य मामले भी दर्ज हैं। पुलिस ने उसे रांची के रातू थाना क्षेत्र स्थित रिंग रोड से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, उसकी गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर रांची में की गई। इसके बाद उसे पलामू के पिपरा थाना लाया गया। गिरफ्तार उग्रवादी ने बताया कि उसके सहयोगी अभी हाल में ही छतरपुर थाना, पिपरा थाना व तंडवा थाना औरंगाबाद के पहाड़ी और जंगली क्षेत्र में घूम रहे हैं।

पुलिस के अनुसार, वहीं, छतरपुर थाना क्षेत्र के हेसाग गांव पहाड़ी के पास 2018 में मुठभेड़ में भी ये शामिल रहा था। राजेंद्र पर आरोप है कि उसने वर्ष 2019 में छतरपुर थाना के मुनकेरी गांव में माइंस के पास पत्थर लोडेड हाइवा काे आग के हवाले किया था। हुसैनाबाद थाना के जमुआ पंचायत के मुखिया को लेवी नहीं देने पर जमकर पीटा था। साथ ही इसी साल पीपरा थाना के होलेया नदी के किनारे ईंट-भट्‌ठे के पास खड़े ट्रैक्टर में राजेंद्र ने आगजनी भी की थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना