--Advertisement--

प्रोजेक्ट / राज्य के पहले सीएनजी स्टेशन का ओरमांझी में शिलान्यास



रांची एनडीसी राजेश कुमार ने पहली कुदाल चलाई। रांची एनडीसी राजेश कुमार ने पहली कुदाल चलाई।
X
रांची एनडीसी राजेश कुमार ने पहली कुदाल चलाई।रांची एनडीसी राजेश कुमार ने पहली कुदाल चलाई।

  • जनवरी 2019 से शुरू हो सकता है सीएनजी का वितरण 

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 10:14 AM IST

रांची. इंडियन ऑयल व गैस अथॉरिटी अॉफ इंडिया लिमिटेड (गेल) के सहयोग से शहरी गैस वितरण परियोजना के तहत गुरुवार को ओरमांझी स्थित मधुवन बिहार पेट्रोल पंप में झारखंड के पहले सीएनजी स्टेशन के निर्माण की आधारशिला रखी गई। मुख्य अतिथि रांची एनडीसी राजेश कुमार ने पहली कुदाल चलाई। उन्होंने कहा कि सीएनजी पर्यावरण के अनुकूल ईंधन है, इससे पर्यावरण स्वच्छ रहता है। दूसरी ओर सीएनजी पेट्रोल व डीजल की अपेक्षा किफायत भी है। शिलान्यास के लिए इंडियन ऑयल व गेल इंडिया लिमिटेड को बधाई देते हुए कहा- उम्मीद है कि जल्द ही पंप से सीएनजी गैस का वितरण शुरू हो जाएगा। 

मार्च से पहले कांटाटोली, तुपुदाना व नामकुम में भी एक-एक स्टेशन होगा चालू

  1. गेल के उपमहाप्रबंधक बीपी टोप्पो व पवन त्रिपाठी ने कहा कि रांची के सभी क्षेत्र में गैस की आपूर्ति के लिए पाइपलाइन बिछाने का काम जारी है। वहीं, इंडियन ऑयल के मुख्य खुदरा विक्रेता प्रबंधक श्यामल देवनाथ ने कहा कि ऐसे गैस स्टेशन रांची के अन्य पेट्रोल पंपों में भी शुरू किए जाने चाहिए। मौके पर इंडियन ऑयल के अंकुर मंडल, विजय किशोर, अनिरुद्ध सिकरवार, गेल के शिवप्रसाद दीक्षित व स्वतंत्र यादव उपस्थित थे। 

  2. 11 गैस स्टेशन के लिए गेल ने प्रशासन से मांगी है जमीन

    वाहनों को आसानी से सीएनजी उपलब्ध हो, इसके लिए गेल ने जिला प्रशासन को पत्र भेज कर शहर के 11 स्थानों पर जमीन उपलब्ध कराने की मांग रखी है। 11 स्थानों में टाटीसिल्वे इंडस्ट्रियल एरिया, तुपुदाना इंडस्ट्रियल एरिया, खेलगांव, मोरहाबादी, आईटीआई बस स्टैंड, खादगढ़ा बस स्टैंड, कांके, धुर्वा, एयरपोर्ट के करीब, पिस्का मोड़ और अरगोड़ा एरिया शामिल हैं। गेल की अधियाचना के बाद जिला प्रशासन ने शहर के हेहल अंचल स्थित आईटीआई बस स्टैंड के समीप 61 डिसमिल जमीन गेल को सशर्त देने के लिए चिह्नित की है। 

  3. ओरमांझी के साथ डोरंडा में भी जनवरी से शुरू होगा स्टेशन

    इंडियन ऑयल के सहयोग से गेल इंडिया ओरमांझी और डोरंडा स्थित खुखरी पेट्रोल पंप में जनवरी से ही सीएनजी स्टेशन से सीएनजी मिलेगा। गेल के अनुसार 10 दिनों में डोरंडा के खुखरी पेट्रोल पंप में सीएनजी स्टेशन का शिलान्यास होगा। मार्च से पहले कांटा टोली, तुपुदाना और नामकुम में भी एक-एक स्टेशन शुरू कर दिया जाए। 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..