पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भाजपा ने 81 सीटों की सूची तो बना ली, फिर भी कहा-आजसू साथ रहेगी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चुनाव समिति की बैठक में सीएम रघुवर दास, प्रदेशाध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर व पार्टी सांसद। - Dainik Bhaskar
चुनाव समिति की बैठक में सीएम रघुवर दास, प्रदेशाध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर व पार्टी सांसद।
  • ...उधर आजसू अड़ी, 11 को लोहरदगा और 22 को चंदनकियारी में प्रत्याशी करेंगे नामांकन
  • भाजपा-आजसू गठबंधन पर अब दिल्ली में ही होगी बात
  • भाजपा 9 नवंबर को जारी कर सकती है पहली प्रत्याशी सूची

रांची. भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति ने राज्य की सभी 81 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची बना ली है। हालांकि इसके बावजूद पार्टी का कहना है कि आजसू से गठबंधन जरूर होगा। इस गठबंधन का स्वरूप क्या होगा, अब ये दिल्ली में तय होगा। पिछले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में भी दोनों दलों में गठबंधन केंद्रीय स्तर पर हुआ था। भाजपा ने अपने सभी सांसदों और बड़े पदाधिकारियों को दिल्ली बुलाया है। वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ इस बैठक में आजसू प्रमुख सुदेश महतो भी शामिल हो सकते हैं। गुरुवार को पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ में पार्टी के वरीय पदाधिकारियों की बैठक होगी। इसमें प्रत्याशियों की सूची पर भी चर्चा होगी। 9 नवंबर को भाजपा पहली सूची जारी कर सकती है। 
 

भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व गठबंधन को लेकर संजीदा
4 नवंबर को प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में आजसू के प्रभाव वाले सीटों के बारे में राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष के समक्ष चर्चा हुई थी। ऐसे में समझा जा रहा है कि भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व गठबंधन को लेकर बेहद संजीदा है और वह इसका स्वरूप शीघ्र ही स्पष्ट करने के मूड में है। इस बीच, बुधवार को 81 सीटों के लिए बनाई गई भाजपा प्रत्याशियों की सूची को केंद्रीय चुनाव समिति के साथ बैठक कर अंतिम रूप देने के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह को अधिकृत किया गया है। केंद्रीय चुनाव समिति के बाद पार्टी संसदीय दल की बैठक होगी, जो उम्मीदवारों के नामों पर फैसला लेगा। गुरुवार को इन नामों पर पार्टी
के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ चर्चा होगी। 8 नवंबर को केंद्रीय चुनाव समिति और 9 नवंबर को केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक संभावित है। ऐसी संभावना है कि 9 नवंबर को पहले चरण के लिए होनेवाले विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। 
 
पहले संगठन, फिर गठबंधन की रणनीति पर चली आजसू 
अाजसू इस विधानसभा चुनाव में पहले संगठन फिर गठबंधन की रणनीति पर काम कर रही है। पहले चरण के लिए चुनाव की अधिसूचना जारी हाेने के साथ ही प्रत्याशियाें काे नामांकन करने का इंटरनल अादेश दे दिया है। पार्टी सूत्राें के अनुसार अाजसू प्रत्याशी 11 काे लाेहरदगा में और चंदनकियारी में 22 काे नामांकन की तैयारी में जुटे हुए हैं। सूत्राें ने बताया कि अाजसू पार्टी ने भाजपा काे 26 सीटाें की सूची साैंपी है। 
 

ओम माथुर बोले- मेरे रहते एनडीए में कोई खींचतान नहीं होगी, सब ठीक कर देंगे 
प्रदेश भाजपा विधानसभा चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने बुधवार को कहा कि मेरे होते हुए गठबंधन में कोई खींचतान हो भी नहीं सकती। आजसू के 19 सीटें मांगने पर कोई जिच है, इस सवाल पर माथुर ने कहा कि कोई जिच नहीं वे सब ठीक कर देंगे।
 


 

खबरें और भी हैं...