पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गुमला में वज्रपात से एक युवक की मौत, अगले दो दिनों तक बारिश के आसार

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
13 से 16 मार्च तक दिन के तापमान में गिरावट की संभावना है। -फाइल।
  • बंगाल की खाड़ी में बने एंटी साइक्लोनिक सर्कुलेशन अाैर पश्चिमी विक्षाेभ का झारखंड पर है असर
  • बंगाल की खाड़ी से लगातार साइक्लाेन की वजह से झारखंड में आ रही है नमी
Advertisement
Advertisement

गुमला/रांची. गुमला के पालकोट थाना क्षेत्र के धवठा डामर गांव में वज्रपात की चपेट में आने से 40 वर्षीय पूतन सिंह की मौत हो गई। पूतन सिंह गुरुवार को सुबह बकरी चराने के लिए जंगल गया था। रात तक नही लौटा तो घर के लोग पूतन सिंह को खोजने के लिये निकले। एक पेड़ के नीचे पूतन सिंह का शव मिला। उधर, भारतीय माैसम विज्ञान केंद्र रांची के वैज्ञानिक अभिषेक अानंद ने बताया कि 13 से 15 मार्च तक बारिश के अासार हैं। 16 अाैर 17 मार्च काे झारखंड के सेंट्रल अाैर सर्दन क्षेत्र में बारिश की संभावना है। 


मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने एंटी साइक्लोनिक सर्कुलेशन अाैर पश्चिमी विक्षाेभ का असर झारखंड पर है। बंगाल की खाड़ी से लगातार साइक्लाेन की वजह से झारखंड में नमी अा रही है। इसी वजह से झारखंड में बादल छाया हुअा है अाैर बारिश भी हाे रही है।

वज्रपात के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना
शुक्रवार और शनिवार को को राज्य के लगभग सभी स्थानों पर गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्ज की बारिश की संभावना जताई गई है। साथ ही कहीं-कहीं 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने और वज्रपात के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है। दोनों दिन मध्य झारखंड के जिलों में भारी बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है। रविवार को राज्य के दक्षिणी तथा मध्य भाग के एक-दो स्थानों पर हल्के दर्जे की बारिश की संभवना है। 16 और 17 मार्च को मौसम साफ रहेगा जबकि 18 और 19 मार्च को कई जिलों में गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी।

रांची और आसपास के इलाकों में छाए बादल
लगातार दाे दिनाें से रांची सहित पूरे झारखंड में बारिश हाे रही है। शुक्रवार को भी रांची और आसपास के इलाकों में बादल छाए हैं। इस दौरान हल्के दर्जे की बारिश भी हुई। 14 मार्च को भी रांची और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे तथा गर्जन एवं वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 15 मार्च को आंशिक बादल रहेंगे। 16 मार्च को सुबह धुंध छा सकता है। बाद में आंशिक बादल रहेंगे। वहीं 17 मार्च को मौसम साफ रहेगा। 18 और 19 मार्च को भी बादल छाए रहेंगे जबकि गर्जन के साथ हल्के बारिश की संभावना जताई गई है।

16 मार्च तक दिन के तापमान में गिरावट
13 से 16 मार्च तक दिन के तापमान में गिरावट की संभावना है। क्याेंकि दिन में अासमान में बादल छाए रहेंगे। दिन का अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री के बीच अाैर न्यूनतम 16 से 17 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement