मौसम / झारखंड में बारिश से बढ़ी ठंड, आज भी छाए बादल



शुक्रवार को दिनभर बादल छाए रहे और बूंदाबांदी होती रही। वहीं, रात में अच्छी-खासी बारिश दर्ज की गई। शुक्रवार को दिनभर बादल छाए रहे और बूंदाबांदी होती रही। वहीं, रात में अच्छी-खासी बारिश दर्ज की गई।
X
शुक्रवार को दिनभर बादल छाए रहे और बूंदाबांदी होती रही। वहीं, रात में अच्छी-खासी बारिश दर्ज की गई।शुक्रवार को दिनभर बादल छाए रहे और बूंदाबांदी होती रही। वहीं, रात में अच्छी-खासी बारिश दर्ज की गई।

  • शुक्रवार की रात रांची और डालटनगंज में तीन मिमी हुई बारिश
  • रविवार से धूप खिलेगी। लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी

Feb 09, 2019, 11:35 AM IST

रांची.  झारखंड के कई हिस्सों में शुक्रवार से मौसम बदला रहा और यही सिलसिला शनिवार सुबह भी जारी रहा। रांची समेत कई जिलों में बादल छाए रहे और बारिश की संभावना बनी रही। हालांकि 12 बजे के बाद मौसम ने फिर करवट ली और हल्की धूप खिली। इधर, कल रात हुई बारिश ने ठंड में इजाफा कर दिया है। लोगों ने गर्म कपड़े लगभग पहनना बंद कर दिया था। पर अचानक बढ़ी ठंड ने लोगों को काफी परेशान कर दिया है।

 

रविवार से मौसम हो सकता है साफ
रांची सहित पूरे झारखंड में शनिवार सुबह भी बादल छाए रहे। फिर हल्की धूप खिल आई। पूरे प्रदेश में एक बार फिर से ठंड का असर बढ़ा है। शुक्रवार को रांची में तीन मिमी और डालटनगंज में तीन मिमी बारिश रिकॉर्ड दर्ज किया गया। इसके अलावे राज्य में सुबह से देर रात तक रुक-रुककर छिटपुट बारिश होती रही। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक आरएस शर्मा ने बताया कि रविवार से मौसम पूरी तरह से साफ हो जाएगा। धूप खिलेगी। लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी।

 

न्यूनतम तापमान में होगी गिरावट
मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री तक पहुंच सकता है, जिस वजह से रात में ठंड बढ़ेगी। शुक्रवार को रांची का अधिकतम तापमान 24.0 व न्यूनतम 16.4 डिग्री दर्ज किया गया। 3 मिमी बारिश हुई। जमशेदपुर का अधिकतम 27.5 व न्यूनतम 17.4 डिग्री और डालटनगंज का अधिकतम 21.0 न्यूनतम 17.1 और बारिश 3.0 डिग्री रिकॉर्ड दर्ज किया गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना