बयान / पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन ने कहा- सरकार बनते ही 5 लाख युवाओं को रोजगार देंगे



झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन। (फाइल) झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन। (फाइल)
X
झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन। (फाइल)झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन। (फाइल)

  • भोगनाडीह से वीर शहीद सिद्धू कान्हाे की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर बदलाव यात्रा की शुरुआत की गई

Dainik Bhaskar

Aug 26, 2019, 06:35 PM IST

साहेबगंज.  झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को साहेबगंज से बदलाव यात्रा की शुरुआत की। जिले के बरहेट स्थित भोगनाडीह से वीर शहीद सिद्धू कान्हाे की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर बदलाव यात्रा की शुरुआत की गई। झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से साहेबगंज जिला मुख्यालय में जनसभा का भी आयोजन इस अवसर पर किया गया था। इस मौके पर सरकार पर बरसते हुए नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने रघुवर हटाओ झारखंड बचाओ का नारा बुलंद किया। उन्होंने सरकार में आने पर 5 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया। साथ ही किसानों की बेहतरी के लिए पंचायत स्तर पर गांव स्तर पर किसान बैंक स्थापना की घोषणा की किस बैंक के माध्यम से किसान अपने कृषि उत्पादों को उचित मूल्य पर सरकार को बेच सकेंगे।

 

रेलवे जेनरल इंस्टीट्यूट में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गरीबों, अल्पसंख्यकों, आदिवासियों व बहुसंख्यकों के मान-सम्मान के लिए रघुवर दास सरकार का जाना जरूरी है। भाजपा की सरकार पर हमला करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने राज्य के खनिज को केवल लूटने का काम किया है। केंद्र व राज्य सरकार की गलत नीतियों के चलते देश में मंदी का माहौल है। बड़े उद्योगपति आत्महत्या कर रहे हैं। छोटे उद्योगपति रोजगार छोड़ पलायन कर रहे हैं।

 

उन्होंने कहा- राज्य की खनिज संपदा से देश चल रहा है। लेकिन यहां के मूल निवासी गरीबी बेरोजगारी जैसी समस्या से जूझ रहे हैं। 5 साल में रघुवर दास की सरकार ने केवल भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। सरकार के हटते ही जांच होने पर कई मंत्री, मुख्यमंत्री तक जेल जाएंगे। खासमहल समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य भर में खासमहल से कई शहरों का आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है। लेकिन सरकार केवल वादे पर वादे कर रही है, उनकी सरकार बनते ही इस समस्या का समाधान तत्काल किया जाएगा।

 

हेमंत सोरेन अपने 23 मिनट के भाषण में केवल और केवल राज्य सरकार को कोसते हुए कहा कि इस सरकार को बिना बदले राज्य का भला नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि बदलाव यात्रा पूरे राज्य में प्रत्येक जिले में आयोजित की जाएगी और सरकार की नाकामियों को आम जनता तक ले जाया जाएगा। हालांकि  जनसभा के दौरान उन्होंने चुनाव के दौरान गठबंधन पर किसी प्रकार की कोई जिक्र नहीं किया। बदलाव यात्रा सभा के दौरान झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक पूर्व विधायक सहित कई पार्टी पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

 

DB Originals - DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना