चुनाव प्रचार / जेपी नड्डा बोले- पांच साल पहले मुख्यमंत्री, मंत्री जेल जा रहे थे, दो-दो साल के लिए बन रही थी सरकारें

चुनावी सभा को संबोधित करते जेपी नड्डा। चुनावी सभा को संबोधित करते जेपी नड्डा।
X
चुनावी सभा को संबोधित करते जेपी नड्डा।चुनावी सभा को संबोधित करते जेपी नड्डा।

  • कार्यकारी अध्यक्ष ने मांडर विधानसभा प्रत्याशी के पक्ष में की चुनावी सभा

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 05:30 PM IST

रांची. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि पांच साल पहले यहां कोई सरकार स्थिर नहीं थी, भ्रष्टाचार युक्त सरकार थी। मुख्यमंत्री, मंत्री जेल जा रहे थे, दो-दो साल के लिए सरकारें बन रहीं थी। आपने रघुवर दास जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाई और पांच साल भ्रष्टाचार मुक्त, विकास युक्त स्थिर सरकार आपको मिली। देश बदल गया है। मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में कोई भारत के खिलाफ सिर उठाने की हिम्मत नहीं कर सकता। झारखण्ड में नक्सलवाद था, शाम को घूम नहीं सकते थे। आज सरेआम घूम रहे हैं। एक बार भाजपा को और मौका दो, नक्सलवाद को नेस्तनाबूद कर देंगे।

नड्डा मांडर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी देव कुमार धान के पक्ष में बुधवार को चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मजबूत वोट से मजबूत नेतृत्व मिलता है। झारखंड के लोगों ने इस लोकसभा चुनाव में 14 में से 11 सीटें भाजपा को और एक हमारे सहयोगी को जिताई, तो नरेन्द्र मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है। चाहे आजादी दिलाने की बात हो या भारत की सांस्कृतिक विरासत की बात हो, हमारे आदिवासी भाइयों ने हमेशा देशहित में काम किया है। आदिवासी भाई कहने का मेरा मतबल होता है, सरलता, सबको साथ लेने की ताकत, सौम्यता, सामूहिकता और भारत की संस्कृति की रक्षा करने वाला।  

झारखंड को आगे बढ़ाने, रोजगार अवसर पैदा करने के लिए भाजपा सरकार
जेपी नड्डा ने कहा कि सरकार केवल इसलिए नहीं कि हमें विधायक या मुख्यमंत्री बनना है। भाजपा सरकार इसलिए कि आपकी सेवा करके झारखण्ड को आगे बढ़ाना है, आगे ले जाना है, आपके लिए रोजगार के अवसर पैदा करने हैं। 70 साल से अनुच्छेद 370 नासूर था जिसको मोदी ने समाप्त करने का काम किया है। 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर शांति से प्रगति की ओर आगे बढ़ रहा है। आतंकवाद की घटनाएं भी घटी हैंॆ। 2014 में आपने मोदी को भारत का प्रधानमंत्री बनाया। देश में राजनीति की संस्कृति बदल गई है। अब सब कुछ नहीं चलेगा, वही चलेगा जो सही होगा, जो देशहित में होगा।

कांग्रेस करती है वोट बैंक की राजनीति: नड्डा
कांग्रेस वोटबैंक की राजनीति करती है। हमारा देश अगर बाल विवाह, सती प्रथा, दहेज प्रथा को बंद कर सकता है, तो मुस्लिम महिलाओं पर तीन तलाक की तलवार क्यों लटकी रहे? नरेन्द्र मोदी ने कानून बनाकर तीन तलाक को खत्म कर दिया। कांग्रेस पार्टी के नेता सुप्रीम कोर्ट में जाकर गुहार लगा रहे थे कि राम जन्मभूमि का फैसला मत करो, इसको टालो, इसका फैसला नहीं आना चाहिए। हमारी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की कि यह फैसला लंबे समय से लटका हुआ है, इसका निर्णय शीघ्र होना चाहिए। शांतिपूर्ण तरीके से यह फैसला हुआ और रामलला के मंदिर का मार्ग प्रशस्त होने का पूरे देश ने स्वागत किया। जो मसले लटके हुए थे, उनके समाधान की ताकत दिल्ली की पूर्व की सरकारोंं में नहीं थी। मोदी के नेतृत्व में वो सारे रूके हुए फैसले पूरे के पूरे और समाज और देश के हित में किए गए हैं। जो भ्रष्टाचारी नेता दनदनाते थे, जो भ्रष्टाचारी नेता लोगों के हक-हुकूक को मारते थे। आज वो या तो जेल में हैं या बेल पर हैं और जेल के लिए तैयार हो रहे हैं। 

महामिलावटी घालमेल को सत्ता से दूर रखिए, इन्हें नमस्कार बोलिए
नड्डा ने कहा कि जिन्होंने वन संपदा पर भ्रष्टाचार करके आदिवासियों की जमीन हड़पी, उन दलों का महामिलावटी जमावड़ा हो रहा है। एक तरफ कांग्रेस है, जिसने झारखण्ड बनने का विरोध किया था, नौजवानों पर गोलियां चलाई थीं और दूसरी झामुमो, आज ये दोनों कुर्सी के लिए मिल गए हैं। ऐसे महामिलावटी घालमेल को सत्ता से दूर रखिए, इनको बोलिए नमस्कार। बोलिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही है अब स्वीकार। भाजपा सेवा के आधार पर आपसे वोट मांगती है। 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना