झारखंड / बाबूलाल मरांडी ने कहा- भाजपा में जाने की दूर-दूर तक संभावना नहीं, पर कल क्या होगा कोई नहीं जानता

झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी। (फाइल) झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी। (फाइल)
X
झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी। (फाइल)झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी। (फाइल)

  • झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा- पार्टी को 14 सालों तक सींचा, नहीं कर सकते विलय
  • बाबूलाल मरांडी ने कहा- अगर अभी से हेमंत सरकार की ये स्थिति है तो आने वाला कल क्या होगा

दैनिक भास्कर

Jan 19, 2020, 11:14 AM IST

राजधनवार/तिसरी. झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने भाजपा में पार्टी के विलय के सवाल को सीधे तौर पर खारिज करते हुए कहा कि वे चर्चाओं पर कोई बात नहीं करते हैं। फिलहाल दूर-दूर तक ऐसी कोई संभावना नहीं है। लेकिन कल क्या होगा, यह कोई नहीं जानता है। शनिवार को राजधनवार व अपने पैतृक आवास कोदईबांक तिसरी में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने उक्त बातें कही।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झाविमो को उन्होंने 14 सालों तक सींचकर खड़ा किया है। ऐसे में किसी दल में इसे विलय कर वे अस्तित्व समाप्त कदापि नहीं कर सकते हैं। यह एक नई बात है और सिर्फ अफवाह है। इस तरह की चर्चा पहले भी कई बार हो चुकी है। अभी वे कहीं नहीं जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम के बाद उनका बाहर जाने का कार्यक्रम पहले से तय था, अब लौटा हूं तो कार्यकर्ताओं से मिलने क्षेत्र में आया हूं। क्षेत्र की जनता व कार्यकर्ता से मुलाकात करना उनकी पहली प्राथमिकता है।

मंत्रिमंडल का विस्तार हेमंत सरकार नहीं कर पा रही है, यह दु:खद
बार-बार पूछने पर बाबूलाल मरांडी ने यही कहा कि आकलन तो मीडिया लगा रही है, राजनीतिक धुंध कहीं नहीं है। वार्ता के क्रम में उन्होंने कहा कि महागठबंधन को समर्थन दिया हूं, इसका दुःख उन्हें नहीं है। लेकिन अब तक मंत्रिमंडल का विस्तार हेमंत सरकार नहीं कर पा रही है, यह दु:खद पहलू है। काफी समय गुजर गया है। अगर अभी से ही हेमंत सरकार की ये स्थिति है तो आने वाला कल क्या होगा। अब तक तो मंत्रिमंडल का गठन कर विकास कार्य शुरू हो जाना चाहिए था। लेकिन सरकार बनने के एक माह होने को है, एक कदम भी सरकार नहीं चल पाई है। उल्टे राज्य के सारे कोषागार से किसी तरह के भुगतान पर रोक लगा दिया गया है।

मरांडी भाजपा में जाने की तैयारी कर चुके हैं : माले
इधर, माले के पूर्व विधायक राजकुमार यादव ने कहा- बाबूलाल मरांडी भाजपा में जाने की तैयारी कर चुके हैं। माले पहले से भी उन्हें भाजपा की बी टीम कहती रही है। यह कुछ ही दिन में साफ हो जाएगा। जबकि वे पूर्व में कहा करते थे कि भाजपा में जाने से अच्छा है कि कुतुबमीनार से कूद जाएंगे। लेकिन भाजपा से उन्होंने सारी सेटिंग कर ली है।

धनवार विस की जनता का होगा अपमान: कांग्रेस
कांग्रेस के प्रदेश नेता उपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार से नाराज होकर धनवार विधानसभा क्षेत्र की जनता ने बाबूलाल को वोट किया। इसमें अल्पसंख्यक समुदाय का बड़ा तबका झाविमो के साथ रहा। ऐसे में बाबूलाल यदि भाजपा में शामिल होते हैं तो धनवार विधानसभा की जनता का अपमान होगा।

बाबूलाल मरांडी ने बंधु को जारी किया नोटिस
बाबूलाल ने बंधु तिर्की को नोटिस जारी किया है। विधानसभा चुनाव में हटिया से पार्टी प्रत्याशी शोभा यादव के खिलाफ काम करने के मामले में तिर्की से स्पष्टीकरण मांगा है। आरोप है कि बंधु ने कांग्रेस प्रत्याशी अजयनाथ शाहदेव के लिए काम किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना