राजनीति / झाविमो सदस्यता पखवाड़ा का समापन, 15 दिन में बनाए गए पांच लाख सदस्य



झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने की प्रेसवार्ता। झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने की प्रेसवार्ता।
X
झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने की प्रेसवार्ता।झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने की प्रेसवार्ता।

  • भाजपा को सबसे अधिक चिंता झाविमो से है, झाविमो ही बनेगा विकल्प : बाबूलाल
  • अधिकारिक घोषणा 25 अगस्त को रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में की जाएगी

Dainik Bhaskar

Aug 18, 2019, 06:23 PM IST

रांची. झाविमो का एक पखवाड़ा तक चले सदस्यता अभियान का रविवार को रांची में समापन हो गया। इस दौरान करीब 5 लाख सदस्य बनाए गए हैं। इसकी अधिकारिक घोषणा 25 अगस्त को रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में की जाएगी। इधर, रांची महानगर ने इस अभियान के दौरान कुल 5 हजार सदस्य बनाए। रांची महानगर के रातू रोड साक्षी उपवन में आयोजित एक कार्यक्रम में बाबूलाल मरांडी ने इसकी घोषणा की।

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हमने राज्य भर में बहुत कम ढ़ाई लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य का रखा था। लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं ने अपनी मेहनत से राज्यभर में करीब 5 लाख से भी ज्यादा सदस्य बनाया हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की राजनीति बदल रही है। राज्य में सत्तारूढ़ दल भाजपा को सबसे ज्यादा चिंता हमारी पार्टी से है। उन्होंने कहा कि जनता हमारी पार्टी के विचारों के साथ गोलबंद हो रही है। रघुवर सरकार की नाकामियों से जनता राजनीतिक विकल्प खोज रही है।

 

उन्होंने कहा कि अगर झारखंड को विकास की पटरी पर लाना है तो यहां की जनता को झाविमो को सत्ता में लाना होगा। उन्होंने कहा कि 5 वर्षों में राज्य में एक भी उद्योग धंधे नहीं लगे, बल्कि उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं। नौकरियों में छंटनी हो रही है। लोग रोजगार छूटने से आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने रघुवर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि रघुवर सरकार 2018 तक राज्य की जनता को 24 घंटे बिजली देने की वादा की थी और कहा था कि 2018 तक 24 घंटे बिजली नही दे पाया तो वोट मांगने नही आऊंगा। लेकिन आज बिजली की हालात काफी खराब है। यहां की बिजली उत्पादन कंपनियों को सरकार केंद्र के हांथों बेच दिया है।

 

उन्होंने कहा- बाहर से बिजली खरीदकर महंगी दरों में राज्य की जनता को दिया जा रहा है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सरकार की इच्छाशक्ति मर गई है। नौजवान राज्य से पलायन कर रहे हैं। किसानों को बीमा का पैसा नहीं मिल रहा है। सरकार उनके द्वारा उत्पादित सामानों को उचित मूल्य भी नहीं दे रही है। आधी से अधिक आबादी को भरपेट भोजन भी नसीब नहीं हो रहा। किसान आत्महत्या करने पर मजबूर है। लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब है। राजधानी में लूट, डकैती एवं चेन छिनतई जैसी घटनाएं आम हो गई है। राज्य में रिश्वतखोरी चरम पर है।

 

इस मौके पर समारोह में सर्वसम्मति से बाबूलाल मरांडी ने मनु चौधरी को सुखदेव नगर मंडल का नया अध्यक्ष घोषित किया। कांग्रेस नेता मोहम्मद रियाज खान अपने समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल हुए। कार्यक्रम में बंधु तिर्की, सुनील गुप्ता, शोभा यादव, भूपेंद्र सिंह, जितेंद्र वर्मा, सुचीता सिंह, मीडिया प्रभारी तौहीद आलम सहित कई उपस्थित थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना