कांटाटोली फ्लाईओवर; बस स्टैंड के दूसरे गेट की जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया तेज

Ranchi News - कांटाटोली फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर खादगढ़ा बस स्टैंड के दूसरे गेट (टाटा रोड वाले रास्ते) की सड़क चौड़ी करने के लिए...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Ranchi News - kantali flyovers the speed of acquiring land acquisition of second gate of bus stand
कांटाटोली फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर खादगढ़ा बस स्टैंड के दूसरे गेट (टाटा रोड वाले रास्ते) की सड़क चौड़ी करने के लिए जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई लगभग पूरी हो गई है। जिला भू-अर्जन कार्यालय की ओर से स्थल जांच के बाद अवार्ड घोषित कर दिया गया है।

अब मुआवजा देने की प्रक्रिया शुरू हो रही है। मालूम हो कि सड़क चौड़ीकरण के लिए 24.5 जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है। जमीन अधिग्रहण के बाद यहां सड़क की चौड़ाई 50-60 फीट होगी। वर्तमान में यह सड़क 30-35 फीट ही चौड़ी है। कई जगह तो सड़क की चौड़ाई इतनी कम है कि एक बड़े बस के अलावा दूसरे वाहन एक साथ नहीं गुजर पाते हैं।

ऑटो व ई-रिक्शा ने काम वाले जगह पर ही बना दिया स्टैंड।

स्टैंड के मुख्य इंट्री गेट को किया जाएगा बंद

कांटाटोली-बहू बाजार रोड स्थित बस स्टैंड का मुख्य इंट्री गेट बंद किया जाएगा। स्टैंड आने वाली बसें टाटा रोड वाले गेट से ही आना-जाना करेगी। दरअसल, कांटाटोली फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए इस गेट को बंद करना जरूरी है। क्योंकि, मुख्य गेट के पास ही पिलर का निर्माण कार्य होने के साथ जलापूर्ति पाइप शिफ्टिंग का काम भी किया जाना है।

अवैध ऑटो स्टैंड और जाम भी निर्माण कार्य की गति में बन रहे हैं बाधक

जाम से मुक्ति दिलाने के लिए बन रहे फ्लाईओवर के निर्माण कार्य की गति में अवैध ऑटो स्टैंड व जाम भी बाधक बन गया है। मोदी कंस्ट्रक्शन द्वारा फ्लाईओवर का निर्माण कराया जा रहा है। जुडको के पदाधिकारियों का कहना है कि सर्विस डायवर्सन बनाने, पाइप शिफ्टिंग अाैर पाइलिंग का काम भारी यातायात एवं ऑटो चालकों के जाम के कारण निर्माण कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है। खाली जगह पर अनधिकृत रूप से ऑटो स्टैंड बना देने और बीच सड़क पर ऑटो रोक देने की शिकायत जिला एवं पुलिस प्रशासन से की कई बार की गई। दूसरी ओर, कांटाटोली चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के जवानों का कहना है कि ऑटो चालकों को हटाया जाता है।

पांच दिनों में जलापूर्ति पाइप लाइन शिफ्ट

कांटाटोली चौक से बहू बाजार की ओर अगले पांच दिनों में पेयजलापूर्ति पाइप लाइन को शिफ्ट करने की बात जुडको ने कही है। पाइप शिफ्ट हो जाने के बाद पक्की सर्विस डायवर्सन बनाने का काम शुरू होगा। वहीं, कांटाटोली चौक से कोकर की ओर पक्की सर्विस डायवर्सन सड़क चालू करने की तैयारी चल रही है। जुडको ने दावा किया कि दिसंबर 2020 तक फ्लाईओवर बन जाएगा।

X
Ranchi News - kantali flyovers the speed of acquiring land acquisition of second gate of bus stand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना