अपराध / संदिग्ध हालत में मिला नवविवाहिता का शव, ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप



रोते बिलखते परिजन। रोते बिलखते परिजन।
X
रोते बिलखते परिजन।रोते बिलखते परिजन।

  • तीन महीने की गर्भवती बताई जा रही मृतका, ससुर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

Dainik Bhaskar

Aug 27, 2019, 07:21 PM IST

कोडरमा. नवलशाही थाना क्षेत्र अंतर्गत खरखार पंचायत के ग्राम लहरियाटांड के टोला रतनपुर से पुलिस ने मंगलवार को एक नवविवाहिता का शव संदिग्ध अवस्था में बरामद किया। मृतका तीन माह की गर्भवती बताई गई है। मृतका की पहचान पप्पू यादव की पत्नी पूनम देवी (20) के रूप में की गयी है। घटना मंगलवार दोपहर की है। पुलिस ने पूछताछ के लिए मृतका के ससुर दशरथ यादव को हिरासत में लिया है। उधर, घटना की सूचना पाकर थाना प्रभारी राजीव प्रकाश, एएसआई देवव्रत सिंह घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की। लेकिन मृतका के परिजनों ने विरोध करते हुए हत्यारों के गिरफ्तारी की मांग की। 

 

आश्वासन के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा शव
हत्यारों के गिरफ्तारी की मांग के बाद मौके पर मौजूद समाजसेवी महावीर यादव व मिस्टर यादव ने मृतका के परिजनों को समझाया। पुलिस द्वारा आरोपियों के गिरफ्तारी का आश्वासन दिए जाने के बाद शाम चार बजे शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए कोडरमा सदर अस्पताल भेजा गया। मृतका के गले में रस्सी का निशान पाया गया है। मृतका की सास ने पुलिस को बताया कि उसकी बहू ने फांसी लगाई है। हालांकि पुलिस ने घटनास्थल की जांच की तो संदेह हुआ। मृतका का शव घर के बरामदे में एक चारपाई पर पड़ा था। 

 

मृतका के पति पर अवैध संबंध का आरोप
मामले को लेकर मृतका के पिता जागेश्वर यादव ने बताया कि मृतका के पति पप्पू यादव का अपनी विधवा भाभी के साथ अवैध संबध था। पप्पू के बड़े भाई की मृत्यु करीब दो वर्ष पूर्व सड़क दुर्घटना में हो गयी थी घटना के कुछ माह बाद से ही पप्पू का अवैध संबंध अपनी विधवा भाभी से हो गया था। मृतका की शादी दो मई 2019 को हिन्दू रीति रिवाज के साथ हुई थी। शादी के एक माह बाद ही पूनम को अपने पति व जेठानी के बीच अवैध सम्बन्धों का पता चल गया था और इसी मामले को लेकर पति-पत्नी मे हमेशा विवाद होता रहता था। मंगलवार को  उक्त मामले को लेकर हुए विवाद के बाद ससुरालवालों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। 

 

पुलिस का है कहना
मामले को लेकर थाना प्रभारी राजीव प्रकाश ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लग रहा है। पोस्टमार्टम के रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। घटना के बाद मृतका का पति मौके से फरार है। घटना काे लेकर समाचार लिखे जाने तक परिजनों की आेर से थाने में मामला दर्ज नहीं कराया गया है।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना