Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Kurmi Front Will Encroach Assembly Demand On ST List

एसटी सूची में मांग को लेकर कुरमी मोर्चा 19 को करेगा विधानसभा का घेराव

एसटी सूची में शामिल होने का अनुशंसा पत्र सीएम को सौंपा है, वे सभी विधानसभा के आगामी सत्र में इसे सदन में उठाएं।

कौशल आनंद | Last Modified - Jul 12, 2018, 06:11 PM IST

एसटी सूची में मांग को लेकर कुरमी मोर्चा 19 को करेगा विधानसभा का घेराव

रांची.कुरमी विकास मोर्चा केंद्रीय अध्यक्ष शीतल ओहदार ने कहा कि हेमंत सोरेन सहित अन्य 42 विधायक जो कुरमी को एसटी सूची में शामिल होने का अनुशंसा पत्र सीएम को सौंपा है, वे सभी विधानसभा के आगामी सत्र में इसे सदन में उठाने का काम करे। ताकि सरकार जल्द से जल्द इस बाबत प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजे। उक्त बातें ओहदार गुरूवार को होटल महाराजा में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान कही।

कुरमी समाज चाहता है कि कुरमी एसटी में शामिल हों

उन्होंने कहा कि कुरमी समाज अपने मांग की पूर्ति के लिए चरणबद्ध आंदोलन कर रहा है। मोरहाबादी मैदान में रैली भी हो चुका है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन सहित विभिन्न दलों के 42 विधायकों संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त अनुशंसा पत्र सीएम को सौँपा है। इसलिए अब यह दायित्व बनता है कि वे सभी विधायक उसे सदन में उठाएं। कुरमी समाज चाहता है कि कुरमी एसटी में शामिल हों अन्यथा यह माना जाएगा कि विभिन्न दल केवल अपने वोट के फायदा के लिए यह साजिश रची है। खुद हेमंत सोरेन भी इस पत्र में हस्ताक्षर कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र में सरकार व विधायकों पर दबाव बनाने के लिए 19 जुलाई को विधानसभा घेराव किया जाएगा। जिसमें पारंपरिक तरीके से 30 हजार से अधिक लोग इसमें शामिल होंगे। इस प्रेस वार्ता में रामपदो महतो, राजेश महतो, सागर महतो, ओम प्रकाश महतो, तनु कुमार महतो, नंदलाल महतो, विराट कुमार आदि उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×