पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Ranchi News Lady Casey Roy Memorial School The Importance Of Regular Study And Discipline In Success

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लेडी केसी रॉय मेमोरियल स्कूल : स्टूडेंट्स ने जाना सफलता में रेगुलर स्टडी व अनुशासन का महत्व

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रांची| लेडी केसी रॉय मेमोरियल स्कूल में गुरुवार को स्टूडेंट्स के लिए काउंसलिंग का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल केके दास ने परामर्शदात्री रश्मि कपिला का परिचय देकर कार्यक्रम की शुरुआत की। रश्मि ने स्कूल के 12वीं के स्टूडेंट्स को अध्ययन, आचरण के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। सफलता में अनुशासन, समय नियोजन और कठिन परिश्रम की महत्ता बताई। उन्होंने स्टूडेंट्स को अपने पैरेंट्स का सम्मान और उनकी भावनाओं की कदर करते रहने का सुझाव दिया। इस दौरान उन्होंने भारत के पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. एपीजे अब्दुल कलाम का उदाहरण भी वहां उपस्थित स्टूडेंट्स के सामने रखा। उन्होंने आज के दौर में सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव और इसके गुण-दोष से अवगत कराया।

साईंनाथ यूनिवर्सिटी : एनसीसी का 10 दिवसीय कैंप शुरू, 500 कैडेट ट्रेनिंग में ले रहे हैं हिस्सा
रांची| झारखंड राज्य एयर स्क्वाड्रन एनसीसी द्वारा 10 दिवसीय वार्षिक कैंप साईं नाथ यूनिवर्सिटी के कैंपस में लगाया गया है। यह कैंप 2 अगस्त तक चलेगा। राज्य के सभी जिलों से 500 चयनित कैडेट इस कैंप में ट्रेनिंग ले रहे हैं। ट्रेनिंग कैंप की शुरुआत झारखंड राज्य एयर एनसीसी के कमांडिंग अफसर विंग कमांडर रणजीत कुमार के अभिभाषण से हुआ। यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो डॉ एसपी अग्रवाल ने यहां ट्रेनिंग कैंप लगाने के लिए सभी सुविधाएं मुहैया कराई। इसके लिए एनसीसी अधिकारियों ने वीसी डॉ. अग्रवाल और साई नाथ यूनिवर्सिटी की सराहना की।

लायंस क्लब ऑफ क्वींस : रातू रोड दुर्गा मंदिर के पास 65 निर्धन लोगों को भोजन कराया गया
रांची| लायंस क्लब ऑफ रांची क्वींस द्वारा गठित रोटी बैंक ने रातू रोड दुर्गा मंदिर में 65 गरीबों को भोजन कराया। जिलापाल संजीव पोद्दार और पूर्व जिलापाल राजीव सिंह ने इसका उद्घाटन किया। क्लब की अध्यक्ष शकुन विजयवर्गीय व सचिव अनुभा कोचर ने कहा कि भोजन में रोटी, दाल, सब्जी, सलाद, चावल और मीठा दिए गए। संचालन झरना कोठारी ने किया। क्लब की पीआरओ नितिशा जालान ने बताया कि अायोजन में क्लब की सचिव अनुभा कोचर, सोनिया सुहासिनी, पायल सेठी, लवी राय, रेणु गाड़ोदिया, गिन्नी वाधवा, रंजना जाजोदिया शामिल हुईं।

सेक्रेड चाइल्ड एकेडमी : फ्रूट्स डे पर टीचर्स ने बच्चों को बताए फलों के रंग, स्वाद और फायदे
रांची| 0000 कोकर स्थित स्कूल सेक्रेड चाइल्ड एकेडमी के बच्चों ने गुरुवार को फ्रूट्स डे मनाया। बच्चों को भिन्न-भिन्न फल पहचानने के लिए दिखाए गए। उन्हें फलों के रंग, स्वाद और फायदे बताए गए। बच्चों को बताया गया कि वे अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए रोज एक फल खाए। अंत में उन्हें फ्रूट सलाद परोसा गया। जिसका उन्होंने लुत्फ उठाया।

ऑडियो-विजुअल के माध्यम से किसानों को वैज्ञानिक तरीके से खेती करने के तरीके बताए
रांची| रिलायंस फाउंडेशन की सूचना सेवा के बैनर तले रांची के समीपवर्ती गांवों में किसानों को ऑडियो-विजुअल के माध्यम से वैज्ञानिक तरीके से खेती करने के तौर-तरीके बताए जा रहे हैं। कृषि विज्ञान केंद्र, रांची के पौधा संरक्षण वैज्ञानिक डॉ. राजेश कुमार ने मांडर में कृषकों को कई अहम जानकारी दी। फाउंडेशन की आरती कुजूर ने उनसे कहा कि कृषि संबंधी कोई भी समस्या होने पर टोल फ्री नंबर 18004198800 पर संपर्क कर अपनी समस्या का समाधान ढूंढ़ सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

और पढ़ें