पॉलिटिकल कंट्रोवर्सी / घर-घर रघुवर ही पार्टी का अभियान, सरयू के अभियान पर जिलाध्यक्ष से रिपाेर्ट मांगेंगे

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा। (फाइल) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा। (फाइल)
X
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा। (फाइल)भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा। (फाइल)

  • पॉलिटिकल कंट्रोवर्सी सरयू के घर-घर कमल अभियान पर पहली बार प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा बोले

दैनिक भास्कर

Sep 15, 2019, 11:08 AM IST

जमशेदपुर.  जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा सीट पर घर-घर कमल अभियान पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि घर-घर रघुवर पार्टी का तय कार्यक्रम है। इसको सभी को चलाना है। इसमें बदलाव नहीं किया जा सकता है। पार्टी के इस अभियान की खिलाफत करना ठीक नहीं है। पार्टी के किसी भी नेता को यदि कोई अभियान चलाना है तो उन्हें पार्टी को सुझाव देना चाहिए। पार्टी को उचित लगेगा तो उसपर फैसला लेगा।

 

दैनिक भास्कर से बात करते हुए लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक में सर्वसम्मति से घर-घर रघुवर अभियान चलाने पर सहमति दी गई थी। जिसपर केंद्रीय नेतृत्व ने भी अपनी सहमति दी। जब पार्टी में इस अभियान का फैसला हो गया है तो इसमें बदलाव करने का कोई सवाल ही नहीं। पार्टी के तय किए गए अभियान को मानना हर पार्टी कार्यकर्ता का दायित्व है। यदि किसी का कोई सुझाव है तो वे पार्टी में अपनी बात कह सकते हैं। जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिमी में अभियान का विवाद चल रहा है। इसपर जिलाध्यक्ष से रिपोर्ट मांगेंगे। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

 

मंत्री ने विधायक प्रतिनिधि चितरंजन वर्मा काे पद से हटाया
इधर, मंत्री सरयू राय ने जमशेदपुर पश्चिम विस क्षेत्र में मुख्य विधायक प्रतिनिधि चितरंजन वर्मा से लेकर सभी मंडल स्तर पर विधायक प्रतिनिधि व स्वास्थ्य प्रतिनिधियों काे पदमुक्त कर दिया है। शुक्रवार काे साकची स्थित जनसंपर्क कार्यालय में खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने काेर कमेटी व प्रमुख कार्यकर्ताअाें संग बैठक कर निर्देश दिया कि जल्द ही विस चुनाव की घोषणा हाेने की संभावना है। एेसे में आचारसंहिता लागू हाेने पर सभी विधायक प्रतिनिधि स्वत: पदमुक्त हाे जाए। इससे अच्छा है कि पहले ही मुक्त हाे जाए, ताकि विस चुनाव में एक अाम कार्यकर्ता बनकर संगठन की जीत के लिए काम करें। इससे न काेई बड़ा समझेंगे, बल्कि सभी एक साथ बैठक कर चुनावी रणनीति व प्रचार करेंगे। इस कार्रवाई काे संगठन के लाेग चुनाव अभियान के दाैरान चितरंजन वर्मा के बयान काेे लेकर देख रहे हैं।

 

शिकायत पर हुई कार्रवाई
प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य राम बाबू तिवारी ने दावा किया है कि विधायक प्रतिनिधि चितरंजन वर्मा ने पार्टी के ही लोगों को खुली चुनौती दी थी। जिसे संगठन के लोगों को शिकायत की गई थी। उसके बाद मंत्री ने ये कार्रवाई की।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना