पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Tej Pratap Lalu Yadav | Lalu Prasad Yadav Health Condition Today News And Updates: RJD Tej Pratap Yadav Visit Ranchi Hospital

लालू से मिलने पहुंचे तेजप्रताप, कहा- बिहार से उखाड़ फेंकेंगे नीतिश सरकार

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार शाम को रांची एयरपोर्ट पहुंचे तेज प्रताप यादव।
  • 27 जनवरी को राबड़ी देवी और मीसा भारती ने लालू से मुलाकात की थी
  • चारा घोटाला के सजायाफ्ता पूर्व सीएम लालू प्रसाद रिम्स में हैं भर्ती
Advertisement
Advertisement

रांची. चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद से मिलने उनके बड़े बेटे तेजप्रताप मंगलवार को रिम्स पहुंचे। करीब दो घंटे की मुलाकात के बाद तेजप्रताप ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। शुगर बढ़ा हुआ है। चेहरा भी ठीक नहीं लग रहा है। राज्य सरकार को लालू प्रसाद के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए। आगामी बिहार विधानसभा चुनाव पर तेजप्रताप ने कहा कि पूरी मजबूती से चुनाव लड़ना है। जैसे झारखंड में भाजपा सरकार को उखाड़ फेंका गया, उसी तरह बिहार में भी नीतिश सरकार को उखाड़ फेंका जाएगा। अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि अर्जुन को मुकुट पहना दिए हैं, राजा घोषित कर दिए हैं। उसको आशीर्वाद दे दिए हैं।



तीन महीने बाद मुलाकात करने पहुंचे तेजप्रताप
तेजप्रताप करीब 3 महीने बाद पिता से मुलाकात करने पहुंचे थे। इससे पहले भी वे पत्नी ऐश्वर्या के साथ तलाक मामले को लेकर पिता से बातचीत करने पहुंचे थे। लालू प्रसाद के समझाने के बाद भी मामला अब तक नहीं सुलझा है। तेजप्रताप को पांच मिनट वार्ड में इंतजार करने के बाद पिता से मिलने अंदर जाने दिया गया। तेजप्रताप को 11:30 बजे ही पिता से मिलना था लेकिन लालू प्रसाद के उठने में देरी के कारण तेज प्रताप को थोड़ी देर से मिलने जाने दिया गया। तेज प्रताप सोमवार शाम को ही रांची पहुंच गए थे।

जेल प्रबंधन की विशेष अनुमति के बाद हुई मुलाकात
लालू से हर शनिवार को मुलाकातियों का दिन होता है। अधिकतम तीन व्यक्ति लालू से मुलाकात कर सकते हैं। ऐसे में जेल प्रबंधन की विशेष अनुमति के बाद उनसे उनके परिजन-सगे संबंधी मुलाकात करते हैं। 27 जनवरी को विशेष अनुमति के बाद ही लालू यादव से राबड़ी देवी और मीसा भारती ने भी मुलाकात की थी। 

16 जनवरी को विशेष अदालत में पेश हुए थे लालू यादव
बताते चलें कि लालू यादव फिलहाल देवघर, दुमका व चाईबासा कोषागार के दो केस में अवैध तरीके से करोड़ों रुपए के निकासी मामले में सजा काट रहे हैं। वह दिसंबर 2017 से जेल में हैं। रिम्स में उनकी कई बीमारियों का इलाज चल रहा है। फिलहाल चारा घाेटाले से जुड़े डाेरंडा काेषागार से 139 कराेड़ रुपए की अवैध निकासी मामले में सुनवाई चल रही है। इस केस में लालू 16 जनवरी को विशेष अदालत में पेश हुए थे। उनका बयान दर्ज हुआ था।

इन बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू
अनियंत्रित डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री), फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टाेन, फैटी हेपेटाइटिस, प्रोस्टेट।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement