पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Lalu Yadav Health [Updates]; Rabri Devi Meets Former Bihar Chief Minister Lalu Prasad Yadav In Jharkhand Ranchi's RIMS Hospital Hospital

रिम्स में भर्ती लालू यादव से राबड़ी देवी और मीसा भारती ने की मुलाकात, मीडिया से नहीं की बातचीत

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पेइंग वार्ड के गैलरी में लालू के साथ राबड़ी देवी।
  • विशेष अनुमति के बाद मुलाकात राबड़ी देवी और मीसा भारती ने लालू से की मुलाकात
  • तीन अलग-अलग मामलों में सजा काट रहे हैं लालू प्रसाद, पहली बार मिलने रांची आई थीं राबड़ी
Advertisement
Advertisement

रांची. चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव से सोमवार को उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी व बेटी मीसा भारती रिम्स में मुलाकात की। करीब ढाई घंटे की मुलाकात के बाद पेइंग वार्ड से बाहर निकलने के बाद राबड़ी और मीसा ने पत्रकारों से बातचीत नहीं की। वहीं, राबड़ी देवी लालू से मुलाकात के बाद प्रोजेक्ट भवन पहुंची, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। इस दौरान राबड़ी ने हेमंत को शुभकामनाएं दी। बता दें कि राबड़ी और मीसा की लालू से मुलाकात जेल प्रबंधन की विशेष अनुमति के बाद हुई। 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से झारखंड मंत्रालय में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी एवं उनकी बेटी मीसा भारती ने शिष्टाचार मुलाकात किया।

दिल्ली से रांची पहुंची राबड़ी देवी
राबड़ी देवी के आंखों का ऑपरेशन हुआ है। दिल्ली से सोमवार सुबह राबड़ी देवी बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पहुंचीं, जहां झारखंड राजद अध्यक्ष अभय सिंह ने उनका स्वागत किया। लालू यादव इन दिनों रिम्स में इलाज करा रहे हैं। लालू से हर शनिवार को मुलाकातियों का दिन होता है। अधिकतम तीन व्यक्ति लालू से मुलाकात कर सकते हैं।

16 जनवरी को विशेष अदालत में पेश हुए थे लालू यादव
चारा घाेटाले से जुड़े डाेरंडा काेषागार से 139 कराेड़ रुपए की अवैध निकासी मामले में लालू 16 जनवरी को विशेष अदालत में पेश हुए थे। उनका बयान दर्ज हुआ था। लालू, चारा घोटाला के चार मामलों में दोषी ठहराए गए हैं। वह दिसंबर 2017 से जेल में हैं। रिम्स में उनकी कई बीमारियों का इलाज चल रहा है।


23 दिसम्बर 2017 को देवघर कोषागार से 84.53 लाख रुपए की अवैध निकासी के मामले में उन्हें साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गई थी। 24 मार्च 2018 को दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के मामले में 2 अलग-अलग धाराओं में लालू को 7-7 साल की सजा सुनाई गई, जबकि 60 लाख जुर्माना भी लगाया। 3 अक्टूबर 2013 में चाईबासा कोषागार से अवैध तरीके से 37.7 करोड़ और 33.67 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के मामले में पांच-पांच साल की सजा सुनाई गई है। लालू की यह तीनों सजा एक साथ चल रही है।


17 मार्च 2018 को उनकी तबीयत बिगड़ने पर पहले रिम्स और फिर दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया। कोर्ट ने उन्हें 11 मई को इलाज के लिए छह हफ्ते की जमानत मंजूर की थी। इसे बढ़ाकर 14 और फिर 27 अगस्त तक किया। कोर्ट ने इसके बाद 30 अगस्त को लालू को कोर्ट में सरेंडर करने का निर्देश दिया था। इसके बाद से लालू रिम्स में भर्ती हैं। जनवरी 2019 में हाईकोर्ट ने जमानत देने इन्कार कर दिया था। 10 अप्रैल 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज की थी। अब तीसरी बार जमानत याचिका खारिज हुई।


इससे पहले देवघर काेषागार से अवैध निकासी मामले में उन्हें जुलाई में ही जमानत मिल चुकी है। याचिका में अनुराेध किया है कि सजा की अवधि का आधा से अधिक समय जेल में बीत चुका है। लालू को चारा घोटाला के देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने 23 दिसम्बर 2017 को दाेषी पाकर 3.5 साल की सजा सुनाई थी।

इन बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू
अनियंत्रित डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री), फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टाेन, फैटी हेपेटाइटिस, प्रोस्टेट।

अब तक कई नेता लालू से कर चुके हैं मुलाकात
रिम्स मेें भर्ती लालू यादव से पिछले कुछ महीनों में उनके परिवारिक सदस्यों के अलावा शरद यादव, हेमंत सोरेन, सुबोधकांत सहाय, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, सीताराम येचुरी, शकील अहमद, उपेंद्र कुशवाहा, जीतनराम मांझी समेत कई दलों के नेता मुलाकात कर चुके हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement