पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बीती रात जंगली हाथियों ने जमकर मचाया उत्पात, एक घर ध्वस्त कर खा गए आनाज

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लाेहरदगा.  कैरो ब्लॉक क्षेत्र में शनिवार रात जंगली हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। उल्टी गांव निवासी सुकरा उरांव के घर के एक दीवार को हाथियों ने पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं, घर में रखे तीन बोरा अनाज को भी गुस्साएं हाथियों ने कुछ को खाकर अन्य को बर्बाद कर दिया।

 

हाथी के गांव में पहुंचने की सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी। परंतु वन विभाग के अधिकारी मौन धारन कर बैठे रहे तथा हाथी प्रखंड क्षेत्र में उत्पात मचाता रहा। इधर, पिछले एक वर्ष से लागातार जंगल से भटके हाथियों द्वारा कैरो प्रखंड में उत्पात मचाएं जाने से ग्रामीणों में खौफ का माहौल है।

 

ग्रामीणों ने बताया कि हाथी चान्हो महुंवरी गांव से रात लगभग 12 बजे उल्टी गांव पहुंचा था। वहीं, गांव में उत्पात मचाने के बाद हाथी रेलवे लाइन पार कर नगजुआ होते हुए खिजरी की ओर चला गया। जैसे-तैसे ग्रामीणों ने साहस जुटाकर आग का मशाल हाथ में लेकर हाथी को खदेड़ने का काम किया। लगभग 2 घंटे की मश्कत के बाद ग्रामीणों ने हाथी को गांव से बाहर पहाड़ की ओर खदेड़ने में सफल हुए। परंतु इस दौरान वन विभाग के किसी भी पदाधिकारी के ना पहुंचने पर ग्रामीणों में रोष भी देखा गया।

 

ग्रामीणों का कहना है कि लगभग 1 वर्षो से हाथी लगातार उत्पात मचा रहे हैं। हर बार वन विभाग को इसकी सूचना दी जाती है। परंतु वन विभाग मूक दर्शक बनकर सिर्फ देखती रहती है। बल्कि वन विभाग द्वारा कोई आवश्यक कार्रवाई नहीं की जाती। ग्रामीणों ने कहा कि वन विभाग बड़ी दुर्घटना की आस में बैठे हुए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें