--Advertisement--

लातेहार डीएसपी की ताई की हत्या, डायन के आरोप में वारदात को अंजाम देने की आशंका

वारदात की सूचना के बाद घाघरा थाना प्रभारी मणीलाल राणा मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की।

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 10:01 AM IST
मणीलाल राणा ने आशंका जताई कि ड मणीलाल राणा ने आशंका जताई कि ड

गुमला. लातेहार के डीएसपी अनुज उरांव की बड़ी मां (ताई) 70 साल की सुभद्रा देवी की हत्या कर दी गई है। आशंका जताई जा रही है कि डायन-बिसाही को लेकर वारदात को अंजाम दिया गया है। हत्या की सूचना के बाद लातेहार डीएसपी मौके पर पहुंचे और शव को गुमला लाया गया। यहां पोस्टमार्टम के बाद मृतका की डेडबॉडी को परिजनों के हवाले कर दिया गया।

बेटी पहुंची मिलने तो आंगने में पड़ी थी डेडबॉडी
मामला गुमला के घाघरा थाना एरिया के सलगी गांव का है। मृतका की चार बेटी और दो बेटे हैं। सभी की शादी हो चकी है और वे बाहर नौकरी करते हैं। मृतका सुभद्रा देवी का रांची में मकान है और वो यहीं रहती थीं। फरवरी माह में वो खेती के काम से यहां पैतृक घर आई थीं। तब से वे यहां रह रही थीं। मंगलवार को सुभद्रा देवी की बेटी अनिता पटना से मिलने के लिए दोपहर तीन बजे यहां पहुंची। यहां उन्होंने देखा कि घर के आंगन में उनकी मां की डेडबॉडी पड़ी हुई है। इसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला लाया गया।

डेडबॉडी के पास पड़ा था लकड़ी का टुकड़ा
वारदात की सूचना के बाद घाघरा थाना प्रभारी मणीलाल राणा मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। उन्होंने बताया कि मृतका की डेडबॉडी के पास जलावन (लकड़ी) का टुकड़ा पड़ा था। उन्होंने आशंका जताई कि इसी लकड़ी के टुकड़े से सुभद्रा देवी की हत्या की गई है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर खून पड़ा था जो सूख चुका था। उन्होंने आशंका जताई कि हत्या दो-तीन घंटा पहले की गई है। मणीलाल राणा ने बताया कि मृतका के परिवार की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। सुबह 11 बजे तक उन्हें गांव के लोगों ने घूमते देखा था। उन्होंने बताया कि हत्या 11 से तीन बजे के बीच में ही की गई है। फिलहाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

अज्ञात पर मामला दर्ज
मणीलाल राणा ने आशंका जताई कि डायन-बिसाही को लेकर वारदात को अंजाम दिया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा और हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

X
मणीलाल राणा ने आशंका जताई कि डमणीलाल राणा ने आशंका जताई कि ड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..