--Advertisement--

लातेहार: बाढ़ में फंसी सवारी गाड़ी, स्थानीय लोगों की मदद से बचाई गई यात्रियों की जान

मनिका थाना क्षेत्र स्थित मतनाग गांव स्थित नदी में बाढ़ आने से एक सवारी गाड़ी उसमें बह गई

Danik Bhaskar | Sep 03, 2018, 07:48 PM IST

लातेहार. मनिका थाना क्षेत्र के मतनाग गांव स्थित मइला नदी में बाढ़ आने से एक सवारी गाड़ी सोमवार की सुबह उसमें फंस गई। उस गाड़ी में पांच लोग सवार थे, जो खिड़की के सहारे बाहर आए और गाड़ी के ऊपर चढ़ गए। इसके बाद स्थानीय लोग और पुलिस की मदद से सभी को नदी से बाहर लाया गया। घटना के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

ड्राइवर ने लापरवाही बरतते हुए गाड़ी आगे बढ़ा दी
सवारी गाड़ी मनिका से तरहसी (पांकी, पलामू) गांव जा रही थी। जैसे ही गाड़ी मतनाग गांव के पास पहुंची, मइला नदी पर बना छलका (छोटी पुलिया ) के ऊपर से पानी बहता नजर आया। उसपर सवार लोगों ने ड्राइवर को वाहन पार करने से मना किया, लेकिन ड्राइवर ने लापरवाही बरतते हुए गाड़ी आगे बढ़ा दी। गाड़ी कुछ आगे चली ही थी कि पानी के तेज बहाव की वजह से नदी में करवट लेकर जा गिरी। पांच लोगों को मनिका पुलिस व स्थानीय ग्रामीणों के सहयाोग से तीन घंटे तक काफी मशक्कत कर रेस्क्यू कर बचाया गया।

पत्थर की वजह से रुकी गाड़ी
मईला नदी के मतनाग गांव समीप छलका पुलिया से बही पिकअप वाहन के सामने पत्थर नहीं आता तो सभी यात्रियों की जान जा सकती थी। वाहन पर सवार यात्री पारा शिक्षक जनेश्वर ने बताया कि वाहन में सभी पांचों लोग फंसे थे व नदी के तेज बहाव में वाहन सहित बहने लगे। वाहन तेज बहाव में दुबारा पलटी मारती कि इससे पहले आगे एक बड़े पत्थर ने वाहन को रोक दिया व सभी लोगों ने वहीं फंसे वाहन के ऊपर बैठ जान बचाई।

स्थानीय लोगों और पुलिस के मदद से लोगों को बचाया गया। स्थानीय लोगों और पुलिस के मदद से लोगों को बचाया गया।
नदी में फंसी गाड़ी। नदी में फंसी गाड़ी।