लातेहार / नरबलि नहीं, विक्षिप्त ने दिया घटना को अंजाम : डीआईजी



प्रेसवार्ता के दौरान डीआईजी व अन्य। प्रेसवार्ता के दौरान डीआईजी व अन्य।
X
प्रेसवार्ता के दौरान डीआईजी व अन्य।प्रेसवार्ता के दौरान डीआईजी व अन्य।

  • पलामू प्रक्षेत्र के डीआईजी पहुंचे लातेहार, किया कांड का उद्भेदन

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 07:35 PM IST

लातेहार.  जिले के मनिका थाना क्षेत्र अंतर्गत सेमरहत गांव में दो मासूम बच्चों की हत्या के मामले का शुक्रवार को पुलिस ने उद्भेदन कर दिया। पुलिस कार्यालय लातेहार में आयोजित प्रेसवार्ता में पलामू प्रक्षेत्र के डीआईजी विपुल शुक्ला ने जानकारी दी कि मामले के आरोपित सुनील उरांव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटनाक्रम के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि मामला नरबलि का नहीं है, आरोपित विक्षिप्त है। उसने पलामू जिले के लेस्लीगंज में भी एक व्यक्ति की हत्या की थी इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इसलिए इस मामले को नरबलि से जोड़कर देखना उचित नहीं है।

 

पहले बच्ची को मारा बाद में बच्चे को भी काट दिया

डीआईजी ने बताया कि सुनील पहले अपने घर के बगल में रहने वाली बच्ची शीला कुमारी को अपने घर ले गया और उसका सिर काटा। तभी निर्मल नाम का बच्चा वहां पहुंचा तो उसे पकड़कर उसकी भी गर्दन काटकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद घर में ताला बंद कर वह फरार हो गया।

 

विक्षिप्त होने के कारण बार-बार बयान बदल रहा है आरोपित

डीआईजी ने बताया कि आरोपित सुनील उरांव की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं है। घटना का कारण पूछने पर वह हर बार अलग अलग तरह की बात बता रहा है। पुलिस की ओर से सख्ती दिखाने के बाद भी वह स्पष्ट तौर पर कुछ बोल नहीं पा रहा है। फिलवक्त उसका इलाज कराया जा रहा है। ठीक होने के बाद फिर से पुलिस उसका बयान दर्ज करेगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना