वारदात / अंधविश्वास में अधेड़ व्यक्ति की पत्थर से कुचलकर हत्या, दो गिरफ्तार



अधेड़ का शव। अधेड़ का शव।
X
अधेड़ का शव।अधेड़ का शव।

  • पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंपा, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 06:28 PM IST

लातेहार. चंदवा थाना क्षेत्र के हुटाप पंचायत के सुदूरवर्ती गांव तावापानी में अंधविश्वास के कारण बुधवार को एक अधेड़ व्यक्ति की जान चली गई। मृतक की शिनाख्त तेजन मुंडा (55) के रूप में की गई है। घटना बुधवार की देर शाम करीब 7:30 बजे की है। पुलिस ने इस मामले में संतोष मुंडा व बंधन मुंडा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक उसकी हत्या लोहे के रॉड से वार कर और पत्थर से कुचलकर की गई है। 

 

परिजनों ने कहा- झाड़फूंक का काम करता था अधेड़
मृतक के परिजनों की मानें तो शाम में तेजन घर से निकले थे। वे शराब पीते थे। गांव में करमा का माहौल था। देर शाम तक पिता घर नहीं लौटे थे। रात होने पर घर से कुछ दूरी पर सडक़ पर टॉर्च जलता दिखाई दे रहा था। जब परिजन वहां पहुंचे तो देखा तेजन के सिर पर गंभीर चोटें हैं और सड़क पर वह मृत पड़ा है। सूचना पर चंदवा थाना पुलिस रात में शव को थाना ले आई। मृतक की पत्नी करुआ देवी, पुत्र सुनील मुंडा, जट्टू मुंडा, पुत्रवधू पुष्पा देवी ने घटना के संबंध में अनभिज्ञता जाहिर करते हुए बताया कि उन्हें घटना के संबंध में कुछ भी नहीं पता है। परिजनों की मानें तो मृतक ओझा-गुणी का काम करता था। 

 

ग्रामीणों ने कहा- अंधविश्वास से प्रेरित होकर घटना को दिया गया अंजाम
ग्रामीणों की मानें तो तेजन के कारण तावापानी में लगातार कुछ-न-कुछ घटना हो रही थी। कभी जन तो कभी पशु हानि हो रही थी। इन सबके पीछे तेजन को ही लोग जिम्म्मेदार मानते थे। घटना पूरी तरह अंधविश्वास से प्रेरित होकर की गई है। उधर, पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना