वारदात / घर में घुसकर कुल्हाड़ी से प्रहार कर बुजुर्ग की हत्या, मामला दर्ज



रोती बिलखती मृतक की बेटी। रोती बिलखती मृतक की बेटी।
X
रोती बिलखती मृतक की बेटी।रोती बिलखती मृतक की बेटी।

  • खेती विवाद में गांव के ही अाठ लाेगाें ने घटना काे दिया अंजाम, सभी अभियुक्त फरार

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 07:31 PM IST

लातेहार. गारू प्रखंड के बारेसांढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत रामसेली निवासी शालीग्राम यादव (65) की हत्या शुक्रवार की रात कुल्हाड़ी से वारकर कर दी गयी। इस संबंध में मृतक की बेटी लीलावती देवी, पति अर्जुन यादव ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बताया कि मैं और मेरे पिताजी, मां और मेरा छोटा भाई खाना खाकर सोये हुए थे। इसी बीच अचानक करीब दस बजे रात को दरवाजा पीटने की आवाज और कुछ लोगों द्वारा जोर-जोर से गाली देने की आवाज आई। आवाज सुनकर हमलोग पूरी तरह से डर गए। इसी बीच दरवाजा तोड़कर सुरेंद्र यादव, अशर्फी यादव, रामगोविंद यादव, भागेश्वर यादव, संतोष यादव, भगवान दास यादव पिता भुखन यादव, अनिल यादव पिता सुरेंद्र यादव (सभी पहाड़क़ोचा, बारेसाढ़) तथा संतोष यादव पिता स्व. लक्ष्मण यादव (महुआडांड़) अपने हाथों में कुल्हाड़ी और लाठी-डंडे लिए घर में घुसे और पिताजी को बेरहमी से मारने लगे। 

 

मृतक की बेटी ने कहा- बचाने गए तो हमें भी पीटा
मृतक की बेटी ने कहा कि जब हमलोग बीच-बचाव करने गए तो मुझे और मेरी मां को भी मारने लगे तथा भद्दी-भद्दी गालियां देने लगे। इसी बीच उनलोगों ने मेरे पिताजी को कुल्हाड़ी से मारने लगे, जिससे मेरे पिताजी खून से लथपथ होकर गिर पड़े और बेहोश हो गए। इस बीच हमलोग ने रो-रोकर पिताजी को नहीं मारने की विनती की, लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी। उनलोगों ने मेरी मां की भी बेरहमी से पिटाई की और जान से मारने की धमकी दी। उपरोक्त लोग पिताजी को घसीटते हुए बगल के एक कुआं की ओर ले जा रहे थे। जब शोर मचाया तो वे लोग पिताजी को छोड़कर भाग निकले। हमलोग काफी रात होने और डर के चलते कहीं नहीं जा सके। सुबह होने के बाद देखा कि खून से लथपथ पिताजी की मौत को चुकी है और सिर से लेकर शरीर के अन्य भागों में गंभीर चोट लगी हुई है। इसकी सूचना बारेसांढ़ थाना को दी गयी। सूचना पाकर बारेसांढ़ पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर थाना लाया। पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए शव को लातेहार भेज दिया गया है। 

 

एएसआई का है कहना
इस संबंध में बारेसांढ़ थाना के एसआई दीपक कुमार ने बताया कि घटना किसी आपसी विवाद के कारण घटी है, जिसकी जांच की जा रही है। फिलहाल, सभी आरोपियों पर संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। फरार सभी आरोपियों के खिलाफ छापामारी की जा रही है, जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

 

मृतक की पत्नी ने खेती विवाद को हत्या का कारण बताया
रोती-बिलखती मृतक शालीग्राम की पत्नी तेतरी देवी ने बताया कि हमलोग काफी गरीब हैं। घर में इकलौता कमाऊ सदस्य मेरे पति ही थे। अब वे भी नही रहे। बड़ा बेटा तीन साल से लापता है, जो आज तक घर वापस नहीं आया, शेष सभी बच्चे छोटे-छोटे हैं। उन्होंने बताया कि हमलोग खेत में धान लगाए थे, जिसमें आरोपी बार-बार गाय-भैंस छोड़ देते थे। इसी बात को लेकर एक दिन कहासुनी हुई थी। इसी बात को लेकर उनलोगों ने मेरे पति की हत्या कर दी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना