उत्पात / हाथियों के झुंड ने युवक को पटककर मारा, एक बुजुर्ग जख्मी

X

  • हाथियों ने खेत में लगी फसलों को भी रौंद कर बर्बाद कर दिया
  • वन विभाग की टीम झुंड को जंगल में खदेड़ने में दिन रात प्रयासरत है

दैनिक भास्कर

Aug 21, 2019, 03:16 PM IST

लातेहार. बालूमाथ थाना क्षेत्र में हाथियों का उत्पात जारी है। मंगलवार की देर रात हाथियों के झुंड ने एक युवक और एक बुजुर्ग को सूंढ़ से उठाकर पटक दिया। घटना में युवक की मौत हो गई। एक अन्य घटना में बुजुर्ग गंभीर रूप से जख्मी है। हाथियों ने खेत में लगी फसलों को भी रौंद कर बर्बाद कर दिया। घटना की सूचना वनविभाग के अधिकारियों को दे दी गई है।

 

पहली घटना बुकरू में हुई। हाथियों के झुंड ने एक बंधन गंझू (36) को पटक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बालूमाथ अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स ले जाने के क्रम में युवक की मौत हो गई। इसके बाद बालूमाथ वन क्षेत्र पदाधिकारी और थाना प्रभारी सुभाष पासवान ने घटनास्थल पहुंचकर युवक के परिजनों को तत्काल मदद के रूप में 25 हजार रुपए दिया। सरकारी प्रावधान के अनुसार मृतक के परिजनों को चार लाख रुपए की सरकारी मदद दी जाएगी।

 

दूसरी घटना में बालूमाथ के चमातु गांव में खेत के पास एक बुजुर्ग माघे उरांव को इस झुंड ने सूंढ में लपेट कर पटक दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। अब तक बालूमाथ थाना क्षेत्र में इस झुंड ने दर्जनों घरों को क्षतिग्रस्त कर फसलों को नुकसान पहुंचा चुके हैं। वन विभाग की टीम झुंड को जंगल में खदेड़ने में दिन रात प्रयासरत है। लेकिन भोजन की तलाश में झुंड बार-बार गांव की ओर आ जा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना