--Advertisement--

हादसा / सड़क किनारे खड़े दो युवकों को हाइवा ने रौंदा, एक की मौत

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 07:54 PM IST


सड़क पर जाम लगाकर बैठे आक्रोशित। सड़क पर जाम लगाकर बैठे आक्रोशित।
X
सड़क पर जाम लगाकर बैठे आक्रोशित।सड़क पर जाम लगाकर बैठे आक्रोशित।

  • घायल को बेहतर इलाज के लिए भेजा रिम्स, करीब 12 घंटे के बाद आक्रोशितों ने हटाया जाम

लातेहार.  रांची-चतरा एनएच-99 पर बालूमाथ-चंदवा मार्ग पर स्थित मकइयाटांड़ गांव के समीप शनिवार की रात लगभग 10 बजे एक अज्ञात हाइवा ने रोड के किनारे खड़े दो युवकों को रौंद दिया। घटना में एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक की पहचान प्रमुख यादव जबकि घायल की पहचान नंददेव यादव के रूप में की गई है। 

सड़क किनारे खड़ा होकर परिचित से बात कर रहा था प्रमुख यादव

  1. ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार की रात नंंददेव यादव अपने घर के सामने सड़क के किनारे खड़ा होकर अपने परिचित प्रमुख यादव से बातचीत कर रहा था। नंददेव मोटरसाइकिल पर सवार था। इसी बीच बालूमाथ की ओर से चंदवा की तरफ जा रहे कोयला लोड हाइवा ने दोनों को टक्कर मार दी। हादसे में प्रमुख यादव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि, नंददेव यादव गंभीर रूप से घायल हो या। परिजन नंददेव को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने एक पैर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने के कारण बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया। 

  2. मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने लगाया जाम

    दुर्घटना की सूचना मिलते ही परिजन व आसपास के ग्रामीण आक्रोशित हो गए और रात 12 बजे से ही बालूमाथ-चंदवा एनएच-99 को जाम कर दिया। सुबह जाम की सूचना मिलते ही बालूमाथ थाना प्रभारी सनोज कुमार चौधरी जामस्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों से जाम हटाने का आग्रह किया, लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक नहीं सुनी। जाम के कारण दोनों ओर लगभग चार किमी तक गाड़ियों की लाइन लग गई। सुबह लगभग 11 बजे एसडीपीओ नितिन खंडेलवाल ने जामस्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों से वार्ता की। ग्रामीणों का कहना था कि मृतक के परिजन को दस लाख रुपए मुआवजा व सरकारी नौकरी दी जाए। एसडीपीओ नितिन खंडेलवाल ने कोयला परिवहन करवा रहे जेवीके कंपनी से वार्ता कर मृतक के परिजन को पांच लाख 50 हजार रुपए मुआवजा व तत्काल प्रधानमंत्री आवास योजना देने का आश्वासन दिया। इसके अतिरिक्त रोड सेफ्टी के तहत 45 हजार रुपए, मृतक की पत्नी को जीविकोपार्जन के लिए जन वितरण प्रणाली की दुकान आवंटित कराने तथा घायल के परिजन को एक लाख रुपया व इलाज का खर्च देने के आश्वासन के बाद दोपहर 12 बजे जाम हटाया गया। 

  3. दुर्घटना के बाद मुआवजा का मापदंड तय हो : प्रकाश

    दुर्घटना की सूचना पाकर लातेहार विधायक प्रकाश राम रविवार को जामस्थल पर पहुंचे व परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि आम्रपाली व मगध कोलियरी से चलने वाले हाइवा के चालकों का लाइसेंस डीटीओ द्वारा जांच की जाए। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षित चालक नहीं होने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं घट रही हैं। विधायक राम ने कहा कि उपायुक्त लातेहार से मिलकर इन सभी बिंदुओं पर बात करेंगे। सड़क दुर्घटना के पीड़ितों को मुआवजा दिलाने की भी बात करेंगे।

Astrology
Click to listen..