--Advertisement--

सफलता / लातेहार पुलिस ने गारु के पीरी जंगल में छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2019, 10:15 AM IST


बरामद विस्फोटक। बरामद विस्फोटक।
X
बरामद विस्फोटक।बरामद विस्फोटक।

  • बोरे में पैक नौ किलोग्राम विस्फोटक पाउडर, 30 हैंड ग्रेनेड, 235 गोली बरामद 

लातेहार. गारु थाना पुलिस और सीआरपीएफ 214 वीं (जी) बटालियन के जवानों ने शुक्रवार को छापामारी अभियान चलाकर गारु थाना क्षेत्र के पीरी जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री व गोलियां बरामद की हैं। विस्फोटक सामग्रियां भाकपा माओवादी नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखा गयी थी। नक्सलियों की मंशा सुरक्षा बलों पर घात लगाकर हमला करने की थी। उनके नापाक इरादों को पुलिस ने विफल कर दिया है।

सीआरपीएफ और जिला पुलिस का संयुक्त अभियान

  1. छापामारी का नेतृत्व सीआरपीएफ के द्वितीय कमान पदाधिकारी मनीष भारती व गारु थाना प्रभारी आलोक कुमार दुबे संयुक्त रुप से कर रहे थे, जिनके साथ सीआपीएफ व जिला पुलिस बल के जवान शामिल थे। जवानों ने जो विस्फोटक बरामद किए हैं, उनमें बोरे में पैक नौ किलोग्राम विस्फोटक पाउडर, 30 हैंड ग्रेनेड, थ्री नाॅट थ्री की 200 जीवित गोली,7.65 एमएम की 55 जीवित गोली, हैंड ग्रेनेड बनाने का 60 पीस तिकोना आकार का कैप, 75 पीस लंबा पाइप व 140 पीस बैक साइड पैकिंग के सामान शामिल हैं। 

  2. जंगल में जमीन के नीचे छिपाकर रखा था जखीरा

    बताया जाता है कि एसपी प्रशांत आनंद को गुप्त सूचना मिली थी भाकपा माओवादी नक्सलियों ने भारी मात्रा में विस्फोटकों का जखीरा पीरी जंगल में जमीन के नीचे छुपाकर रखा है। माओवादियों की मंशा पुलिस को नुकसान पहुंचाने की है। इसी सूचना पर एसपी के निर्देश पर छापामारी अभियान चलाया गया। जब जवानों ने निर्धारित स्थान पर पहुंच कर जांच पड़ताल की, तो विस्फोटकों का पता चला। जवानों ने विस्फोटक बरामद कर लिया। इसकी पुष्टि करते हुए एसपी प्रशांत आनंद ने कहा कि माओवादियों के हर नापाक इरादे को विफल करने के लिए जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मुस्तैद हैं। माओवादियों की मंशा कभी सफल नहीं होगी। पुलिस और सीआरपीएफ जवानों का अभियान लगातार जारी रहेगा। 

Astrology
Click to listen..