--Advertisement--

सफलता / चोरी की 19 बाइक बरामद, सरगना समेत तीन को पुलिस ने किया गिरफ्तार



बरामद बाइक। बरामद बाइक।
X
बरामद बाइक।बरामद बाइक।

  • शहरी इलाकों से चोरी कर बनाते थे डुप्लीकेट कागजात, फिर ग्रामीण इलाकों में बेचते थे
  • एसपी ने कहा- जल्द ही बाइक चोर गिरोह का किया जाएगा पर्दाफाश

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 06:38 PM IST

लातेहार.  एसपी प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर छिपादोहर थाना पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के सरगना समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर विभिन्न कंपनी के 19 बाइक को भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में सरगना विपिन बिहारी सिंह(ओपांग), मिश्री सिंह (हरातू) व सुकन सिंह (हंसराज टोला, छिपादोहर) शामिल है। शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी प्रशांत आनंद ने इसकी जानकारी दी।

एसपी को मिली थी गुप्त सूचना

  1. एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना थी कि छिपादोहर थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित ग्रामीण इलाकों में बाइक चोर गिरोह सक्रिय है। इसी सूचना पर छिपादोहर थानेदार फगुनी पासवान को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया। यह भी सूचना थी कि गिरोह के सरगना विपिन बिहारी सिंह, मिश्री सिंह व दिनेश कुमार सिंह तथा अन्य लोग शहरी क्षेत्र से बाइक की चोरी कर ग्रामीण इलाकों में डुप्लीकेट कागजात, रजिस्ट्रेशन कार्ड व इंश्योरेंस का कागजात बनाकर ग्रामीणों को चकमा देकर 20 हजार से 35 हजार रुपए में बेच रहे हैं।

  2. डुप्लीकेट कागजात भी जब्त

    इसी सूचना पर तीनों को दबोचा गया तथा इनकी निशानदेही पर हीरो कंपनी की पांच स्पलेंडर प्रो, 12 पेंशन प्रो व दो टीवीएस अपाची बाइक को बरामद किया गया। पुलिस ने बाइक के डुप्लीकेट कागजात को भी जब्त किया है। एसपी ने बताया कि इस गिरोह में पांच और सदस्य हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। फरार अभियुक्तों में गिरिजा तिवारी (बरखेता), सैयब अंसारी (कुचिला), दिनेश कुमार सिंह (हरातू), मंटू सिंह (होरीलौंग) व संदीप उरांव (काठीटांड़, रातू, रांची) शामिल हैं। 

  3. रांची, लातेहार, पलामू से चोरी करते थे बाइक

    पुलिस हिरासत में तीनों आरोपी।

    एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि वे लोग रांची, लातेहार व पलामू जिले के शहरी क्षेत्र से बाइक की चोरी करते हैं तथा ग्रामीण इलाके में बेचते हैं। इन्हें एक सप्ताह के अंदर रजिस्ट्रेशन कार्ड, गाड़ी का इंश्योरेंस पेपर, प्रदूषण का पेपर देते हैं, जिसे संदीप उरांव रांची से बनवाकर लाकर देता है। सभी गाडिय़ों में अंकित सारा नंबर गलत है। 
     

  4. बाइक चोर गिरोह का होगा पर्दाफाश : एसपी

    जिले में बाइक चोर गिरोह सक्रिय है। इसमें बहुत लोग जुड़े हैं, जिनका पर्दाफाश किया जाएगा। एसपी ने कहा कि संदीप और मंटू बाइक की चोरी करते थे, जबकि विपिन बिहारी, मिश्री व गोविंदा इसे बेचने का काम करते थे। रांची का संदीप फर्जी कागज उपलब्ध कराता था। एसपी ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा है कि चोरी की बाइक न खरीदें, यह कानूनन अपराध है। पकड़े जाने पर उनपर भी कार्रवाई की जाएगी।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..