--Advertisement--

झारखंड / 3 सड़क हादसों में 7 की मौत, 13 घायलों में से 8 की हालत गंभीर

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2019, 06:50 AM IST


रांची चतरा एनएच-99 पर पड़े शव। रांची चतरा एनएच-99 पर पड़े शव।
X
रांची चतरा एनएच-99 पर पड़े शव।रांची चतरा एनएच-99 पर पड़े शव।

  • लातेहार में ऑटो को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, तीन लोगों की मौत
  • पांकी में बाइक को बचाने के चक्कर में सवारी गाड़ी पलटी, दो लोगों की मौत
  • कुजू में पुल की रेलिंग से टकराकर तेज रफ्तार बाइक सवार जीजा-साले की मौत

चंदवा/रांची. तीन सड़क हादसों में 7 लोग मारे गए। घायल हुए 13 लोगों में से 8 की हालत गंभीर बताई जा रही है। रांची चतरा एनएच-99 पर भूसाड़ नदी के निर्माणाधीन पुल पर शुक्रवार शाम अज्ञात वाहन ने ऑटो को जोरदार टक्कर माार दी। हादसे में ऑटो सवार तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। तीनों मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। साथ ही हादसे में आठ लोग घायल हुए हैं। सभी की स्थिति गंभीर बनी हुई।


पुलिस ने बताया कि ऑटो (जेएच 19 ए-1949) शुक्रवारीय साप्ताहिक बाजार से सवारी लेकर बालूमाथ जा रहा था। तभी पुल पर बने डायवर्सन में अज्ञात वाहन ने ऑटो के पीछे जोरदार टक्कर मार दी। इससे ऑटो तेज गति के साथ पलट गया। घायलों ने बताया कि हादसे के बाद ऑटो चालक वाहन छोड़कर भाग गया। मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए शनिवार को सदर अस्पताल लातेहार भेजा जाएगा।  स्थानीय लोगों व पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा लाया गया। वहां से आठों घायलों को रांची रिम्स रेफर कर दिया है।

 

पांकी में दो की मौत

 

पांकी. नक्सल प्रभावित ग्राम होटाई के बरदगा पुल के समीप सवारी गाड़ी पलटने से दो लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों में पाटन प्रखंड के अंगरा ग्राम निवासी धर्मेंद्र उरांव 35 वर्ष पिता राजेश उरांव एवं सुशील उरांव 46 वर्ष पिता रामधनी उरांव का नाम शामिल है। घायलों में आदित्य उरांव, बागेंदर उरांव, कमलेश उरांव, बिंदेश्वरी उरांव, रंजीत उरांव, गणेश उरांव के नाम शामिल हैं।

 

बताया जाता है कि 22 अन्य लोग भी सवारी गाड़ी में सवार थे। इन सभी को हल्की चोट आई है। प्रत्यक्षदर्शी बिंदेश्वरी उरांव ने बताया कि एक सवारी गाड़ी में 30 लोग बैठकर मनिका थाना क्षेत्र के लाली गांव से हल्दी की रस्म अदा कर पाटन थाना क्षेत्र के अंगरा गांव जा रहे थे कि बरदगा का पुल के समीप एक बाइक सवार को बचाने के क्रम में ड्राइवर ने संतुलन खो दिया व सवारी गाड़ी पलट गई।

 

कुजू में जीजा-साले की जान गई

 

कुजू. नयामोड़- आरा हीरक मार्ग स्थित तालाब के समीप गुरुवार की देर रात्रि पुल की रेलिंग से टकराकर बाइक पर सवार दो युवकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। दोनों युवक रिश्ते में जीजा-साला बताये जाते हैं। घटना की सूचना के बाद कुजू पुलिस ने दोनों के शव को अपने कब्जे में लेकर शुक्रवार को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल रामगढ़ भेज दिया।  घटना को लेकर मृतक चंचल के बड़े भाई सुरेंद्र कुमार महतो ने ओपी में आवेदन दिया है।

 

आवेदन में उन्होंने कहा है कि चंचल कुमार (20 वर्ष) पिता रिझू महतो डाड़ी निवासी व छोटन उर्फ कमलेश कुमार (22 वर्ष) पलानी पतरातू निवासी अपनी बाइक पर सवार होकर सारूबेड़ा से  डाड़ी लौट रहे थे। बाइक तेज रफ्तार में थी। संतुलन बिगड़ने पर हीरक मार्ग पर स्थित पुल की रेलिंग से टकरा गई, जिससे दोनों की मौत घटनास्थल पर हो गयी।

Astrology
Click to listen..