Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» शब-ए-बारात धूम-धाम से मनाया, मांगी दुआएं

शब-ए-बारात धूम-धाम से मनाया, मांगी दुआएं

मस्जिद मे सब ए बारात मे उमड़ा भीड़। भास्कर न्यूज | बंशीधर नगर अनुमंडल क्षेत्र के आस पास इलाकों मे मंगलवार की रात...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:00 AM IST

शब-ए-बारात धूम-धाम से मनाया, मांगी दुआएं
मस्जिद मे सब ए बारात मे उमड़ा भीड़।

भास्कर न्यूज | बंशीधर नगर

अनुमंडल क्षेत्र के आस पास इलाकों मे मंगलवार की रात मे शब ए बारात बड़ी धूम धाम से मनाया गया। शब ए बारात की राम हर तरफ इबादत होता रहा। पूर्वजों को समर्पित फातेहा और गरीबो के बीच तर्बरूक तकसीम किए गए। रात भर मस्जिद व घरो मे कुरान की आयते गूंजती रही। कब्रिस्तानों मे बच्चों के संग लोगों ने अपने मरहूमों की रूह के लिए अल्लाह से दुआ मांगी तथा उनके कब्रों पर अगरबत्तियां जलाया तथा मोमबत्ती रौशन किया। औरतें व बच्चों ने भी खुदा की रहमत के लिए दुआ मांगी। इस दौरान बरडीहा मस्जिद मे इबादतगाहों मे मुस्लिम समुदाय के लोग काफी संख्या मे उपस्थित रहे। सभी रातभर तिलावत में अकीदतमंद मशगूल रहे। कुरआन शरीफ की आयतें, तस्बीह, दरूद व सुरे की सदाओं से मस्जिदें गूंजती रहीं। लोग अपने रिश्तेदारों, खानदान के मरहूमों को खेराजे अकीदत पेश करने के बाद बुजुर्गानेदीन और औलिया-ए-कराम के आस्तानों पर भी फातेहा पढ़ी और उनके तुफैल में दुआएं मांगी।

अल्लाह से मांगी गुनाहों की माफी: शब ए बारात की रात में जो भी अल्लाह दुआ में अपनी गुनाहों मांगता है तो अल्लाह उसकी गुनाहों को माफ कर देता है। मुझे नमाजी बना दें। सही रास्ते पर चलने की तौफिक अता फरमा। अल्लाह के बारगाह में हाथ फैलाए बैठा हर शख्स फरियाद कर रहा था। दुआ मांगते वक्त उनकी आंखें नम हो गई। दुल्हन की तरह सजी मसजिदेंशब ए बारात को लेकर था। चेचरिया मस्जिद , विशुनपुर मस्जिद, नरही मस्जिद , कोइन्दी मस्जिद, कधवन मस्जिद,बरडीहा मस्जिद समेत अन्य मस्जिदों को लाइट से सजाया गया था। इबादत करने वालों के लिए मस्जिदों में खाने-पीने का इंतजाम भी किए गए थे। औरतें ने घरों में की इबादत: रातभर घरों व मुहल्ले में चहल-पहल रहा। घरों को भी सजाया गया था। औरतें व बच्चियां रातभर इबादत में जुटी रहीं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×