--Advertisement--

काम दिलाने के लिए संघ करेगा आंदोलन : सत्येंद्र

मजदूर दिवस के अवसर पर मंगलवार को प्रखंड के कई स्थानों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। चंदवा के सिकनी कोल प्रोजेक्ट...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:25 AM IST
मजदूर दिवस के अवसर पर मंगलवार को प्रखंड के कई स्थानों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। चंदवा के सिकनी कोल प्रोजेक्ट परिसर में झारखंड खनिज मजदूर संघ द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां बतौर मुख्य अतिथि खान अभिकर्ता आनंद सैनम उपस्थित थे। कार्यक्रम को संघ के अध्यक्ष सत्येंद्र यादव व प्रमुख नवाहिर उरांव ने संबोधित किया। इस अवसर पर बोलते हुए खान अभिकर्ता सैनम ने कहा कि मजदूर नियमित रूप से काम करें, इसके लिए मैं हमेशा तत्पर हूं। सत्येंद्र यादव ने कहा कि कोलियरी की स्थिति दयनीय है।

मजदूरों को प्रतिदिन काम नहीं मिल पा रहा है, इसे लेकर संघ आंदोलन करेगी। उन्होंने जगलदगा, बनहरदी, रजवार, तुबेद कोलियरी को शीघ्र चालू कराने की मांग की। प्रमुख नवाहीर उरांव ने कहा कि संघ यदि आंदोलन करती है तो हम उसका नैतिक समर्थन करेंगे। इधर, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के तत्वावधान में पेंशनर समाज भवन परिसर में मजदूर दिवस का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता मोहम्मद अलाउद्दीन ने की। जबकि संचालन अनिल कुमार साहू ने किया। केरल के कोल्लम में 25 से 29 अप्रैल तक आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग लेकर आए भाकपा के सचिव प्रमोद कुमार साहू का भाकपा नेताओं ने स्वागत किया।

इस अवसर पर साहू ने कहा कि मजदूरों की लड़ाई चट्टानी एकता के साथ ही लड़ी जा सकती है। भाकपा मजदूर हित के लिए सदा लड़ता रहा है और आगे भी लड़ाई जारी रखेगा। न्यूनतम मजदूरी भी मजदूरों को नहीं मिलना इस सरकार की विफलता का द्योतक है। मोहम्मद अलाउद्दीन ने कहा कि रोजगार के अभाव में मजदूर पलायन कर रहे हैं। वर्तमान सरकार मजदूर विरोधी है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भाकपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..