• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • News
  • देश और राज्य की प्रगति है मजदूरों के मेहनत का परिणाम
--Advertisement--

देश और राज्य की प्रगति है मजदूरों के मेहनत का परिणाम

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:35 AM IST

News - भास्कर न्यूज | झुमरी तिलैया श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से मजदूर दिवस पर श्रम कल्याण केंद्र में...

देश और राज्य की प्रगति है मजदूरों के मेहनत का परिणाम
भास्कर न्यूज | झुमरी तिलैया

श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से मजदूर दिवस पर श्रम कल्याण केंद्र में अंतरराष्ट्रीय श्रम दिवस सह श्रमिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि आवास बोर्ड के अध्यक्ष सह बरकट्ठा विधायक जानकी यादव, विशिष्ट अतिथि जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव मिथलेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया।

समारोह के मौके पर 1248 श्रमिक लाभुकों के बीच 37 लाख 13 हजार 504 रुपए की राशि डीबीटी के माध्यम से खाते में जमा की गई। मौके पर मुख्य अतिथि यादव ने कहा कि सरकार मजदूर के हित में काफी संवेदनशील है। उन्होंने सरकार की विभिन्न योजनाओं पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए कहा कि मजदूर के बच्चों को शिक्षा में आर्थिक समस्याएं नहीं होगी। सरकार की योजनाओं की राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे उनके खाते में जाएगी। उन्होंने कहा कि आज मजदूरों के मेहनत का परिणाम है कि देश और राज्य प्रगति की ओर अग्रसर है।

वहीं विशिष्ट अतिथि गुप्ता ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मजदूरों का अपना हक है। प्राधिकार के सचिव मिथलेश कुमार सिंह ने संगठित और असंगठित श्रमिकों को निबंधन की प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि सरकार द्वारा निर्गत योजनाओं का लाभ निबंधित मजदूरों को ही दी जाएगी। कार्यक्रम को भारतीय मजदूर संघ के जिला संयोजक संतोष कुमार ने भी संबोधित किया।

मौके पर श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी पंचम लोहरा ने विषय प्रवेश कराया। समारोह का संचालन विनोद विश्वकर्मा ने किया। मौके पर राजद मजदूर प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष महेश प्रसाद यादव, डोमचांच विधायक प्रतिनिधि महेंद्र वर्मा, श्रमिक मित्र प्रियंका देवी, अनिता देवी, दिलीप सिंह, महादेव यादव, सहबान अंसारी के अलावा सैकड़ों की संख्या में श्रमिक महिला, पुरुष मौजूद थे।

X
देश और राज्य की प्रगति है मजदूरों के मेहनत का परिणाम
Astrology

Recommended

Click to listen..