रांची

--Advertisement--

71.96% मतदाताओं ने डाले वोट, वोटरों में रहा उत्साह

नगर पर्षद के एक अध्यक्ष, एक उपाध्यक्ष और 23 वार्ड पार्षद पदों के लिए 71.96 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। जो पिछली बार 2013...

Danik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:25 AM IST
नगर पर्षद के एक अध्यक्ष, एक उपाध्यक्ष और 23 वार्ड पार्षद पदों के लिए 71.96 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। जो पिछली बार 2013 में हुए चुनाव से 3.65 प्रतिशत अधिक है। पिछली बार 68.31 फीसदी मतदान हुआ था। अब मतगणना 20 अप्रैल को होगी। इस बार विभिन्न वार्डों के 41 भवनों में बनाए गए 46 बूथों पर मतदान शांतिपूर्वक ढंग से हुआ। सुबह 9 बजे तक 16.35 प्रतिशत, 11 बजे तक 34.44 प्रतिशत, 1 बजे तक 50.67 प्रतिशत, 3 बजे तक 63.16 प्रतिशत मतदान हुआ। कुछ बूथों पर कुछ मिनटों तक ईवीएम में खराबी के कारण मतदान रुका। इसके अलावा किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी की नहीं हुई। सुबह 7 बजे से पोलिंग की प्रक्रिया शुरू हुई। कुछ बूथों पर सात बजे से लोग पहुंचे तो कुछ में सात बजे के पूर्व से ही लंबी कतार रही। दिनभर कड़कड़ाती धूप के बावजूद अधिक से अधिक संख्या में लोग वोटिंग के लिए बूथों तक पहुंचे। दोपहर में थोड़ी बहुत वोटिंग में कमी आयी। परंतु 3 से पांच बजे तक जमकर वोटिंग हुई। कुछ मतदान केंद्र भवनों के छोटे होने की वजह से परेशानी का माहौल दिखा परंतु मतदाताओं में इस बार वोटिंग को लेकर उत्साह भी देखने को मिला। यहीं कारण है कि गत चुनाव की अपेक्षा यह चुनाव में मतदान चार प्रतिशत अधिक रहा।

लगभग बूथों पर सुबह 7 बजे से ही लोगों की कतार लगी देखी गई। जो बीच के कुछ घंटों को छोड़ लगभग जारी रहा। पुराना नगर पालिका भवन व जिला पुस्तकालय कार्यालय स्थित बूथों के निकट व बक्सी डीपा स्थित बूथ के निकट सबसे अधिक गहमागहमी का माहौल रहा।

नप क्षेत्र के चारों ओर विभिन्न पदों के प्रत्याशियों को भी बूथवार भ्रमण करते देखा गया। शहर के विभिन्न बूथों के समक्ष लोगों का जमावड़ा भी देखा गया। जहां लोग चुनावी चहल-पहल में ठहाके लगाते भी दिखे। वहीं कुछ अफवाह भी सामने आएं परंतु जागरूक लोगों ने इस नकारते हुए मतदान जारी रखा। यहां नप चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए छह, उपाध्यक्ष पद के लिए 10 व पार्षद पद के लिए 118 प्रत्याशी खड़े हैं।

Click to listen..