Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» पहली बार समर कैंप, लगेगा एक्सट्रा क्लास

पहली बार समर कैंप, लगेगा एक्सट्रा क्लास

लातेहार भोला शरण डीएवी पब्लिक स्कूल में रविवार को अभिभावक-शिक्षक संगोष्ठी आयोजित की गई। संगोष्ठी का शुभारंभ...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:20 AM IST

पहली बार समर कैंप, लगेगा एक्सट्रा क्लास
लातेहार भोला शरण डीएवी पब्लिक स्कूल में रविवार को अभिभावक-शिक्षक संगोष्ठी आयोजित की गई। संगोष्ठी का शुभारंभ विद्यालय के प्राचार्य डॉ. टीए जैन, पूर्व प्राचार्य पीके मिश्रा, विद्यालय के लोकल मैनेजिंग कमेटी सदस्य आलोक कुमार एवं रमेश गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

विद्यालय के शिक्षक प्रभात रंजन ने संगोष्ठी के विषय बिंदुओं से अवगत कराया। तत्पश्चात विद्यालय के प्राचार्य डॉ. टी.ए.जैन ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार विद्यालय में पहली बार समर कैंप लगाया जा रहा है, जो ग्रीष्मावकाश के शुरुआत के सप्ताह में ही निर्धारित समयानुसार चलेगा। इसमें बच्चों को एक्सट्रा क्लास, को-करिकुलर एक्टिविटी, म्यूजिक क्लास, खेलकूद (क्रिकेट) कराना तय किया गया है।

इससे बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अतिरिक्त कई प्रकार की जानकारी प्राप्त होगी। प्राचार्य डॉ. जैन ने सामान्य जानकारियों का आदान-प्रदान किया और अभिभावकों से निवेदन किया कि विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा विद्यालय उपस्थिति पर ध्यान आकृष्ट करें, ताकि बच्चों का अध्ययन कार्य प्रभावित न हो। उन्होंने नए शैक्षणिक सत्र 2018-19 के लिए बच्चों को प्राप्त विद्यालय दैनंदिन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों से भी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि बच्चों के ऊपर में आवश्यकता से अधिक नकारात्मक मानसिक दबाव न देकर उन्हें स्वविवेक से स्वावलंबी बनने के लिए प्रेरित करें।

बच्चों के साथ काउंसिलिंग करें, उन्हें सही-गलत का निर्णय लेने में सक्षम बनाएं। विद्यालय में पूर्ण उपस्थिति होने पर बच्चों को गोल्डन और सिल्वर स्टार देकर प्रेरित करें। पूर्व प्राचार्य पीके मिश्रा ने संगोष्ठी में कहा कि जिस तरह से अभिभावकों ने आज तक डीएवी विद्यालय के विकास हेतु अपना अमूल्य सहयोग दिया है, उसे आगे भी नए प्राचार्य को देंगे। मिश्रा ने कहा कि बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को मंच के माध्यम से प्रदर्शित करने के लिए विद्यालय परिवार तत्पर है। मौके पर विशाल भास्कर, रितेश कुमार, रवींद्र अग्रवाल, मुरली मनोहर सिंह, शिवचंद्र यादव, मुजफ्फिल जी, अनूप कुमार, रमेश गुप्ता समेत कई अभिभावक उपस्थित थे।

संगोष्ठी में मौजूद डीएवी स्कूल के शिक्षक व अभिभावक।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×