• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • News
  • आदिवासी बहुल इलाके में 20 जून तक पहुंचाएं बिजली : डीसी
--Advertisement--

आदिवासी बहुल इलाके में 20 जून तक पहुंचाएं बिजली : डीसी

उपायुक्त राजीव कुमार ने जिले के आदिवासी बहुल इलाके में 20 जून, जबकि बिजली विहीन गांवों में अक्टूबर माह तक बिजली...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:25 AM IST
आदिवासी बहुल इलाके में 20 जून तक पहुंचाएं बिजली : डीसी
उपायुक्त राजीव कुमार ने जिले के आदिवासी बहुल इलाके में 20 जून, जबकि बिजली विहीन गांवों में अक्टूबर माह तक बिजली पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बिजली कनेक्शन देने में लापरवाही बरतने पर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

उपायुक्त कुमार गुरुवार को विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इसमें बैठक में विद्युत विभाग के ईई ने बताया कि जिले के कुल 49948 घरों में बिजली कनेक्शन दिए गए हैं। उसमें 40 फीसदी घरों से राजस्व की वसूली हो पाती है। इसपर उपायुक्त ने ऊर्जा मित्रों से राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान यह भी पाया गया कि कई उपभोक्ताओं के घरों में बिजली मीटर नहीं लगाए हैं।

उपायुक्त ने वैसे उपभोक्ताओं के घरों में एक माह के अंदर बिजली मीटर लगाने के निर्देश दिए। विभाग के ईई ने यह भी बताया कि गांव में बिजली पहुंचाने एवं सबग्रिड निर्माण में स्थानीय व उग्रवादियों से भारी परेशानी आ रही है। इसपर उपायुक्त ने एसपी से बात कर सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही। अटल ग्राम बिजली योजना के अधिकारी के बैठक में भाग नहीं लेने पर स्पष्टीकरण की मांग की। बैठक में विभाग के ईई हवलदार प्रसाद, सहायक अभियंता राजदेव कुमार, राजीव कुमार समेत अन्य कर्मी मौजूद थे।

X
आदिवासी बहुल इलाके में 20 जून तक पहुंचाएं बिजली : डीसी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..