• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • News
  • रिम्स के डेंटल कॉलेज में झारखंड स्टेट डेंटल काउंसिल कार्यालय का उद््घाटन
--Advertisement--

रिम्स के डेंटल कॉलेज में झारखंड स्टेट डेंटल काउंसिल कार्यालय का उद््घाटन

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:35 AM IST
रिम्स के डेंटल कॉलेज में झारखंड स्टेट डेंटल काउंसिल कार्यालय का उद््घाटन

हेल्थ रिपोर्टर | रांची

स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि काफी प्रयास के बाद रिम्स के डेंटल कॉलेज में झारखंड स्टेट डेंटल काउंसिल कार्यालय खोला गया है। इस कार्यालय के खुलने से झारखंड के डेंटल स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन कराने में सहूलियत होगी ही, चिकित्सा व्यवस्था में भी सुधार होगा। वे सोमवार को रिम्स के डेंटल कॉलेज में झारखंड स्टेट डेंटल काउंसिल कार्यालय के उद्घाटन के बाद संबोधित कर रहे थे।

स्वास्थ्य मंत्री ने काउंसिल के सदस्यों से कहा कि किसी प्रकार की सहयोग की जरूरत हो, तो वे सीधे रिम्स डायरेक्टर को अवगत कराएं। डेंटल काउंसिल के चेयरमैन डॉ. श्रीकृष्ण कुमार ने कहा कि काउंसिल गठन से छात्रों को रजिस्ट्रेशन कराने में सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पासआउट छात्रों के लिए प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन की भी व्यवस्था काउंसिल में की गई है। मौके पर रिम्स के प्रभारी निदेशक डॉ. आरके श्रीवास्तव, डिप्टी सुपरिंटेंडेंट डॉ. गोपाल श्रीवास्तव, रिम्स डेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पंकज गोयल, डेंटल काउंसिल के रजिस्ट्रार डॉ. सुशील आदि मौजूद थे।

देश का सबसे बेहतर डेंटल काउंसिल बनाएं : खरे

स्वास्थ्य सचिव निधि खरे ने कहा कि राज्य गठन के 18वें वर्ष में डेंटल काउंसिल का गठन किया गया है। इससे डेंटल की पढ़ाई करनेवाले डॉक्टरों को सहूलियत होगी। उन्होंने काउंसिल के सदस्यों से कहा कि यहां की व्यवस्था को सरल बनाएं। व्यवस्था ऑनलाइन और इलेक्ट्रॉनिक मोड पर हो, ताकि लोगों के आवेदन पर समय रहते काम हो सके।

X
रिम्स के डेंटल कॉलेज में झारखंड स्टेट डेंटल काउंसिल कार्यालय का उद््घाटन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..