Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» गुरमीत सिंह के नेतृत्व में आज पदभार संभालेगी श्री गुरु सिंह सभा की नई टीम

गुरमीत सिंह के नेतृत्व में आज पदभार संभालेगी श्री गुरु सिंह सभा की नई टीम

श्री गुरु सिंह सभा रांची के नए अध्यक्ष सरदार गुरमीत सिंह और सचिव गगनदीप सिंह सेठी होंगे। 2018-21 के नए सत्र के लिए उनके...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:35 AM IST

गुरमीत सिंह के नेतृत्व में आज पदभार संभालेगी श्री गुरु सिंह सभा की नई टीम
श्री गुरु सिंह सभा रांची के नए अध्यक्ष सरदार गुरमीत सिंह और सचिव गगनदीप सिंह सेठी होंगे। 2018-21 के नए सत्र के लिए उनके नेतृत्व में टीम एक मई को शपथ लेगी। उनके नेतृत्व में 29 अप्रैल को हुए चुनाव में सिख सेवा सोसाइटी के 14 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। ये जानकारी सोमवार को श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष सरदार कुलदीप सिंह ने सोमवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस में दी। उन्होंने बताया कि नई कमेटी भी गुरुओं द्वारा प्रदत्त मानवता की सेवा के संदेशों का पालन करते हुए सामाजिक और धार्मिक आयोजन करेगी। उन्होंने कहा कि सिख समाज की सर्वोच्च संस्था श्री गुरु सिंह सभा गुरुद्वारों के अलावा शिक्षा के क्षेत्र में गुरु नानक स्कूल, गुरु गोबिंद सिंह स्कूलों के अलावा गुरु नानक होस्पिटल व गुरु नानक पोलियो होम संचालित किए जा रहे हैं। सिख समाज धर्म और जातपात से ऊपर उठकर काम करता है। इस अवसर पर निर्वाचित सदस्यों के अलावा सरदार आत्मजीत सिंह, हरविंदर सिंह लाली, गगनदीप सिंह सेठी, तजिंदर सिंह मक्कड़ सन्नी, नवजोत सिंह अलंग और सरदार गुरमीत सिंह उपस्थित थे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष सरदार कुलदीप सिंह व अन्य।

50 वर्षों से शिक्षा में योगदान दे रहा है सिख समाज

इस अवसर पर गुरु नानक हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के अध्यक्ष चरणजीत सिंह वासू और गुरु नानक होम फॉर हैंडीकैप्ड के अध्यक्ष मेजर गुरदयाल सिंह ने अपने-अपने संस्थानों की उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। गुरु गोबिंद सिंह पब्लिक स्कूल कमड़े के सचिव परमजीत सिंह टिंकू ने कहा कि सिख समाज पिछले 50 वर्षों से रांची में शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगा रहा है।

एक साथ एक लाख लोगों को लंगर खिलाने का रिकार्ड भी

गुरु नानक स्कूल प्रबंध समिति के पूर्व सचिव सह जानेमाने वेटलिफ्टर इंदरजीत सिंह ने बताया कि एक साथ एक लाख लोगों को लंगर खिलाने का रिकाॅर्ड भी सिख समाज ने बनाया है। दिल्ली के गुरुद्वारों में रोजाना एक लाख से अधिक लोग लंगर ग्रहण करते हैं। नवनिर्वाचित अध्यक्ष गुरमीत सिंह ने कहा कि उनके नेतृत्व में चुनी गई टीम के सदस्य गुरुओं की आज्ञानुसार मानवता की सेवा के लिए काम करेंगे और धर्म प्रचार को प्राथमिकता देंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×