• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • News
  • आठ मई से छात्र सीखेंगे रंगमंच से जुड़ी बारीकियां, दो तक होगा रजिस्ट्रेशन
--Advertisement--

आठ मई से छात्र सीखेंगे रंगमंच से जुड़ी बारीकियां, दो तक होगा रजिस्ट्रेशन

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:40 AM IST

News - किस परिस्थिति में कैसे बनाएं भाव मुद्रा, संवाद की अदायगी कैसी रहे। चेहरे का कैसा हो मेकअप, मंच की सज्जा कैसे हो...

आठ मई से छात्र सीखेंगे रंगमंच से जुड़ी बारीकियां, दो तक होगा रजिस्ट्रेशन
किस परिस्थिति में कैसे बनाएं भाव मुद्रा, संवाद की अदायगी कैसी रहे। चेहरे का कैसा हो मेकअप, मंच की सज्जा कैसे हो प्रभावी। नाटक से जुड़ी इन तमाम बातों की ट्रेनिंग रांची के युवाओं को डेढ़ महीने तक दी जाएगी। एनएसडी पासआउट युवा रंगकर्मी संजय लाल की संस्था एक्सपोजर डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में 45 दिवसीय वर्कशाप का आयोजन करने जा रही है। वर्कशाप 8 मई से आरंभ हो जाएगी। डॉ. अनिल ठाकुर, डाॅ. कमल कुमार बोस और दीपांकर कर्मकार समेत कई वरिष्ठ रंग विशेषज्ञ प्रतिभागियों को नाटक की बारीकियों से रूबरू कराएंगे।

6 और 7 मई को दोपहर 3 बजे से होगा आॅडिशन

एक्सपोजर के मीडिया प्रभारी अशोक गोप ने बताया कि वर्कशाप के इच्छुक 18 साल से अधिक उम्र के युवा 6 और 7 मई को दोपहर 3 बजे आॅडिशन में हिस्सा ले सकते हैं। दोपहर 02 तक वे रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस नाट्य कार्यशाला में विजयदान देथा की कहानी पर आधारित हबीब तनवीर के लिखे नाटक चरणदास चोर की तैयारी की जाएगी। सभी प्रतिभागियों को इस नाटक में अभिनय करने का अवसर मिलेगा। नाटक का मंचन कार्यशाला के समापन के अवसर पर किया जाएगा। मालूम हो कि एक्सपोजर ने पिछले वर्षों मेे अभिज्ञान शाकुंतलम, जिस लाहोर नइ देख्या वो जम्याइ नइ, झारखंड के वीर सपूत’ और शिव गाथा समेत कई उत्कृष्ट नाटको का मंचन कर चुकी है।

X
आठ मई से छात्र सीखेंगे रंगमंच से जुड़ी बारीकियां, दो तक होगा रजिस्ट्रेशन
Astrology

Recommended

Click to listen..