• Home
  • Jharkhand News
  • Ranchi
  • News
  • आध्यात्मिक ज्ञान से पुष्ट करता है बाइबल पाठशाला : नूतन बास्के
--Advertisement--

आध्यात्मिक ज्ञान से पुष्ट करता है बाइबल पाठशाला : नूतन बास्के

चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया (सीएनआई) डोरंडा पेरिश द्वारा बिशप वेस्टकॉट गर्ल्स स्कूल डोरंडा में गुरुवार को 17- 27 मई तक आयोजित...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:40 AM IST
चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया (सीएनआई) डोरंडा पेरिश द्वारा बिशप वेस्टकॉट गर्ल्स स्कूल डोरंडा में गुरुवार को 17- 27 मई तक आयोजित दस दिवसीय अवकाशकालीन बाइबल पाठशाला (वीबीएस) का शुभारंभ हुआ। वीबीएस का विषय है द ओरिजिन। इसके तहत होने वाले प्रत्येक कार्यक्रम धर्मशास्त्र के भजन संहिता (118:24) के वचन... आज वह दिन है, जो यहोवा ने बनाया है, हम इसमें मगन और आनंदित हों, पर आधारित होंगे। मुख्य अतिथि सीएनआई छोटानागपुर के बिशप की धर्मप|ी नूतन बास्के थी। उन्होंने ओपनिंग प्रेयर के साथ वीबीएस का उद्घाटन किया। इस अवसर पर संत बरनाबास अस्पताल के एडमिनस्ट्रेटर सैमसन आरोहण, एस अग्रवाल आदि मौजूद थे।

नूतन बास्के ने वीबीएस को आध्यात्मिक चेतना के साथ व्यक्तित्व विकास की दिशा में बढ़ने का मंच और अवसर बताया। उन्होंने वीबीएस के संचालन में लगे नेहा बाखला समेत संडे स्कूल के टीचर्स और आयोजकों को उनके इस कार्य के लिए विशेष प्रोत्साहित किया। वीबीएस में प्रथम दिन कक्षा 1 से 8 तक के कुल 65 छात्र-छात्राएं शामिल हुए। इस आयोजन से जुड़ी नेहा बाखला ने बताया कि अभी तक बहुत सारे स्कूलों में ग्रीष्मावकाश की घोषणा नहीं होने से छात्र-छात्राओं द्वारा रजिस्ट्रेशन का सिलसिला जारी है। दो दिन बाद निश्चित रूप से छात्र-छात्राओं की संख्या में वृद्धि होगी। उन्होंने बताया कि वीबीएस में प्रतिदिन पवित्र ग्रंथ से ईश वचनों और दृष्टांतों से अवगत कराने के साथ विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम भी होंगे।

अवकाशकालीन बाइबल पाठशाला में आराधना करते बच्चे।

वीबीएस स्टूडेंट्स को चिन्हित कर प्रोत्साहित करेगा

रांची | जीईएल चर्च के यूथ विंग रांची यूथ फेलोशिप (आरवाईएफ) की बैठक गुरुवार को गोस्सनर कंपाउंड स्थित आरवाईएफ भवन में हुई। बैठक की अध्यक्षता आरवाईएफ की अध्यक्ष गोल्डन बिलुंग ने की। बैठक में 20- 29 मई तक बेथेसदा बालिका उच्च विद्यालय में होने वाले दस दिवसीय वोकेशनल बाइबल स्कूल (वीबीएस) के आयोजन की तैयारी पर चर्चा हुई। संडे स्कूल टीचर्स ने बताया कि इसमें बाइबल क्विज, निबंध, ऑन द स्पॉट पेंटिंग, एक्सटेंपोर, क्राफ्ट, स्पोर्ट्स आदि इवेंट होंगे। गोल्डन बिलुंग ने बताया कि इस वर्ष के वीबीएस में पिछले सालों से हटकर वीबीएस छात्र-छात्राओं को तराश जाएगा। बैठक में कविता कुजूर, स्वर्णलता बिलुंग, अंजेद सांगा, निशांत भेंगरा, वर्षा कुजूर, नुपुर भेंगरा, विनय जोजोवार, अंशु होरो व अन्य सदस्य उपस्थित थे।