राफेल समझौता में 1.30 लाख करोड़ का घोटाला : कांग्रेस / राफेल समझौता में 1.30 लाख करोड़ का घोटाला : कांग्रेस

News - प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव भगत ने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान के खरीद में मोदी सरकार ने सेना से गद्दारी...

Bhaskar News Network

Aug 11, 2018, 04:01 AM IST
राफेल समझौता में 1.30 लाख करोड़ का घोटाला : कांग्रेस
प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव भगत ने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान के खरीद में मोदी सरकार ने सेना से गद्दारी और अंबानी से वफादारी की है। प्रधान सेवक ही प्रधान लेवक की भूमिका में हैं। एक लाख तीस हजार करोड़ का घोटाला का अनुमान है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सदन एवं देश को इस मुद्दे पर गुमराह किया है। रक्षा मामलों का हवाला देकर केन्द्र सरकार इस पूरी डील को सार्वजनिक करने से मना कर रही है, जबकि उन्हें कैग और पार्लियामेंट री स्टेयरिंग कमिटी के समक्ष सारी बातों को तथ्यों के साथ रखना चाहिए। भगत शुक्रवार को कांग्रेस भवन में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर, प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, लाल किशोर नाथ शाहदेव, आलोक दूबे, राजेश गुप्ता छोटू, अमूल्य नीरज खलखो भी थे। भगत ने कहा कि जो लड़ाकू विमान यूपीए सरकार ने 526 करोड़ में खरीदने का इकरारनामा किया था, वही विमान मोदी सरकार ने 1640 करोड़ में खरीदना तय किया है। आवश्यकता 126 विमानों की थी जबकि मोदी सरकार ने बढ़े हुए दाम पर 36 विमान खरीदना तय किया है। ऐसे में मोदी सरकार ने 1114 करोड़ रुपए प्रति विमान ज्यादा कीमत पर खरीद रही है। एनआरसी के मुद्दे पर पूछे गए सवाल पर कहा कि यूपीए सरकार ने 82 हजार लोगों को वापस किया, एनडीए सरकार ने चार साल में 18 सौ लोगों को वापस किया।

मो. जुबेर बने कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के धनबाद जिलाध्यक्ष: वि प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शकील अख्तर अंसारी ने मो जुबेर उर्फ बाबू अंसारी को धनबाद जिला अध्यक्ष मनोनीत किया है।

X
राफेल समझौता में 1.30 लाख करोड़ का घोटाला : कांग्रेस
COMMENT