--Advertisement--

लेजर गन से ओवर स्पीड माप वाहन चालकों पर करें कार्रवाई

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक मंगलवार काे समाहरणालय में हुई। बैठक में पूर्व की बैठक में एनएच के अधिकारियों को सड़क के...

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 04:00 AM IST
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक मंगलवार काे समाहरणालय में हुई। बैठक में पूर्व की बैठक में एनएच के अधिकारियों को सड़क के किनारे खतरे को आमंत्रित कर रहे अतिसंवेदनशील पेड़ की डालियों की छंटनी करने के निर्देश देने के बावजूद कटाई नहीं होने पर डीसी ने नाराजगी जताई। जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि एनएच के अधिकारियों के खिलाफ विभाग से पत्राचार करें।

बैठक में सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के बारे जीवन चरित्र रिपोर्ट प्रस्तुत किया गया। बताया गया कि सड़क दुर्घटना में मरे लोगों में साक्षरता दर कम है। मृतकों में शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों की संख्या अधिक है। तेज गति भी कई घटनाओं में कारण माना गया है। डीसी ने कहा कि लेजर गन के माध्यम से गाड़ियों की ओवर स्पीड को मापते हुए वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करें। अभिभावक अपने बच्चों पर निगरानी रखें। बिना हेलमेट वाहन चलाने नहीं दें। बगैर हेलमेट के किसी भी पेट्रोल पंप में वाहन मालिकों को तेल नहीं देने की बात कही गई। डीसी ने कहा कि तेल नहीं देने पर अगर कोई वाहन चालक पेट्रोल पंपकर्मी के साथ दुर्व्यवहार करता है तो इसकी जानकारी पुलिस को दें। ऐसे वाहनों का रजिस्ट्रेशन रद्द करते हुए संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में डीटीओ बंधन लौंग, जिला योजना पदाधिकारी गनौरी मोची, सड़क सुरक्षा के आईटी मैनेजर ब्रजेश कुमार, तकनीकी सहायक अमरदीप कुमार, आईटी सहायक नीतेश कुमार, चंदन डे सहित कार्यपालक अभियंता मौजूद थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..