--Advertisement--

ईद में शांति बनाए रखने के लिए सजग रहें

एसपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक भास्कर न्यूज | सिमडेगा जिले के पुलिस पदाधिकारियों की बैठक बुधवार को...

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 04:10 AM IST
एसपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

भास्कर न्यूज | सिमडेगा

जिले के पुलिस पदाधिकारियों की बैठक बुधवार को समाहरणालय स्थित पुलिस कार्यालय में हुई। इस मौके पर एसपी संजीव कुमार ने जिले में हाल के दिनों में घटित आपराधिक व नक्सली घटनाओं की समीक्षा की। उन्होंने अपराध व उग्रवाद पर नियंत्रण करते हुए लंबित कांडों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया। उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों के विकास के लिए चर्चा करते हुए कार्ययोजना तय की गई।

ईद पर्व के मौके पर शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए थाना व ओपी प्रभारियों को निर्देश दिया गया। एसपी ने कहा कि थाना व ओपी स्तर से उग्रवादियों व अपराधियों को चिह्नित करते हुए सीसीए और एनएसए लगाने का प्रस्ताव सुनिश्चित करें। सड़क सुरक्षा पर जोर देते हुए कहा कि सभी थाना क्षेत्रों में सुनिश्चित कराएं कि सभी मोटरसाइकिल चालक हेलमेट पहनें। सड़क सुरक्षा को लेकर स्कूल कॉलेजों में कार्यक्रम आयोजित कर छात्र-छात्राओं को जागरूक करें।

ह्यूमन ट्रैफिकिंग पर रोक लगाने के लिए पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए एसपी ने कहा कि यह पुलिस पदाधिकारी की जिम्मेवारी है कि इसपर अंकुश लगाएं। एसपी ने कहा कि जरूरत पड़े तो नक्सलियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। बैठक में गत माह बांसजोर ओपी में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में बेहतर कार्य करने वाले बानो के थाना प्रभारी जोन मुर्मूू और हुरदा के ओपी प्रभारी सत्येंद्र सिंह तथा हाल ही सबइंस्पेक्टर पद से सेवानिवृत्त जयपाल उरांव को मालखाना का सही रख रखाव करने के कारण सम्मानित किया गया।

बैठक में एसडीपीओ अमित कुमार सिंह, डीएसपी प्रदीप उरांव, इंस्पेक्टर राजेंद्र प्रसाद महतो, आलोक कुमार सिंह सहित कई थानों व ओपी के प्रभारी मौजूद थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..