Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» बंद कुंडी माइंस को जमीन देने के लिए ग्राम स्तर पर बैठक में लिया जाएगा फैसला

बंद कुंडी माइंस को जमीन देने के लिए ग्राम स्तर पर बैठक में लिया जाएगा फैसला

मगध के कुंडी माइंस बंद होते ही प्रशासनिक महकमा हरकत में आई। बंद माइंस शुरू करने और जमीन उपलब्ध कराने के लिए प्रयास...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 14, 2018, 04:10 AM IST

मगध के कुंडी माइंस बंद होते ही प्रशासनिक महकमा हरकत में आई। बंद माइंस शुरू करने और जमीन उपलब्ध कराने के लिए प्रयास तेज हो गई है। इस बाबत सीओ रंजीत लोहरा ने बुधवार को देवलगड्डा के ग्रामीणों के साथ बैठक की। ग्रामीणों ने सीओ को अपनी जमीन नहीं देने समेत कई कारणों अवगत करवाया।

ग्रामीणों का आरोप है कि सीसीएल की भूमि अधिग्रहण की नीति गलत है। बताया कि जमीन देने के बावजूद कोई समस्या आने पर ग्रामीणों पर मुकदमे की धमकी दी जाती है। ग्रामीणों ने मांग की कि सीसीएल ग्रामीणों के अधिकार को सुनिश्चित करे व झूठे मुकदमे में किसी को नहीं फंसाए। साथ ही ग्रामीणों ने सीओ से यह भी मांग की कि 314 रैयतों ने जमीन का पट्टा के लिए आवेदन दिया था जिसपर अबतक विचार नहीं किया गया। सीओ रंजीत लोहरा ने कहा कि एक सप्ताह में फाइल एसडीओ को भेज दिया जाएगा।उसके बाद लगभग एक माह का समय और लगेगा। ग्रामीणों ने एसडीपीओ, एसडीओ व स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक ग्राम स्तर पर कराने की मांग की। इसके बाद जमीन देने का फैसला लिया जाएगा। मौके पर बहादुर उरांव, हरि उरांव, रवींद्र उरांव, जगलाल उरांव, हिरुआ उरांव, सुरेंद्र टोप्पो, पड़कू उरांव समेत कंपनी के श्री निवासन रेड्डी मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×