Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल का 36वां जन्मदिन मना

मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल का 36वां जन्मदिन मना

विष्णुगढ़ इंटर महाविद्यालय में मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल का 36 वां जन्मदिन कवि सम्मेलन आयोजित कर मनाया गया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 14, 2018, 04:15 AM IST

विष्णुगढ़ इंटर महाविद्यालय में मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल का 36 वां जन्मदिन कवि सम्मेलन आयोजित कर मनाया गया। कार्यक्रम में विधायक के द्वारा केक काटा गया। मौके पर उपस्थित विधायक की मां लखेश्वरी देवी, धर्मप|ी ललिता देवी, पूर्व जिप सदस्य सरस्वती देवी तथा पार्टी के प्रखंड कार्यकर्ताओं ने विधायक को केक खिलाकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि मैं अपने पिता स्व टेकलाल महतो की तरह आजीवन जनता की सेवा में लगा रहूंगा।

कवि सम्मेलन की शुरुआत राष्ट्रीय कवि संगम के कवियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना के साथ किया गया। कवि सम्मेलन में भाग लेने हजारीबाग, रामगढ़, बोकारो तथा धनबाद के कवि पहुंचे थे। इस कवि संध्या की शुरुआत कवि पुष्कर कुमार पुष्प ने मै अंत हूं आरंभ हूं सृष्टि का प्रारंभ हूं कविता पाठ के वाचन से किया। कवयित्री पूनम त्रिवेदी ने बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ से संबंधित कविता असली भेंट गम नहीं था कितने कर्ज हो गए का वाचन कर दर्शकों का मन मोह लिया। इसी प्रकार संपा बाला ने मां मैंने जाना क्यों जरूरी है तुम्हारा होना कविता में मां बेटी के अटूट प्रेम को दर्शाया। कवि अनंत ज्ञान बैचलरों की जिंदगी से संबंधित कविता अकेले ही हंसता है अकेले ही रोता है बैचलर का दर्द कुछ ऐसा होता है। अर्पिता शर्मा ने हिंदू मुसलमान की एकता ही भारत की पहचान है।

कवियों ने एक से बढ़कर एक कविता पाठ के वाचन से श्रोताओं के मन को सराबोर कर दिया। कविता पाठ के वाचन में मुख्य रूप से कवि अनंत महेंद्र, अजय धुनी, सुमन मिश्रा, रविंद्र कुमार रवि, नितेश सागर, तुषार द्विवेदी, राकेश नाजुक, शालिनी प्रिया, मुनेंद्र जी, अनुरागिनी प्रिगुलाब अग्रवाल ने कविता गजल और गीत से सबका मन मोह लिया। सभी कवियों को हजारीबाग इकाई के अध्यक्ष कवि राजेश गुप्ता तथा महासचिव कवियत्री मोना बग्गा के द्वारा बुके, पुष्प गुच्छ तथा माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा पर्यावरण तथा स्वच्छता आधारित पेंटिंग एवं नाटक प्रस्तुत किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल का 36वां जन्मदिन मना
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×