मांडर व डकरा में डोर-टू-डोर दी जा रही विधिक जानकारी

Ranchi News - मांडर | विधिक जागरूकता सह न्यायिक प्रक्रिया को गांव-गांव और घर घर पहुंचाने के उद्देश्य ये गुरुवार को मांडर प्रखंड...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST
Ranchi News - legal information being provided in door to door in mandar and dakara
मांडर | विधिक जागरूकता सह न्यायिक प्रक्रिया को गांव-गांव और घर घर पहुंचाने के उद्देश्य ये गुरुवार को मांडर प्रखंड के नारो और टांगरबसली गांव मे डोर-टू-डोर जनसंपर्क अभियान चलाया गया। रांची जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा प्रायोजित इस कार्यक्रम मे मानव तस्करी व पोक्सो कानून की विस्तृत जानकारी लोगों को दी गई। पैनल एडवोकेट संजीव कुमार व जगदीश चन्द्र ने बताया कि किस प्रकार ग्रामीण क्षेत्र के बच्चो को बहला फुसलाकर शहरो मे बेचा जाता है।बच्चो पर शारीरिक अत्याचार,दुर्व्यवहार व शोषण का मुकाबला कैसे किया जाय इस बात की जानकारी ग्रामीणों को दी गई। बताया कि बालश्रम एक गंभीर अपराध है,इसके खिलाफ सख्त कानून भी बने है। वहीं सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए इसका लाभ उठाने का आह्वान किया। इसके साथ ही विभिन्न मामलो मे मिलने वाली नि:शुल्क विधिक सहायता की जानकारी भी दी गई। मौके पर पीएलभी रामतिलक साहु, सुमन ठाकुर, जौरा उरांव, आफताब अंसारी आदि उपस्थित थे।

महावीरनगर में घर में पीपल का पेड़ गिरा

खलारी |
खलारी महावीरनगर निवासी मसोमात सतिया देवी के घर पर पीपल का पेड़ गिर जाने से उसके मकान को क्षति पहुंचा है। सतिया देवी ने मकान मरम्म्त कराने के लिये सरकार से मुआवजे की मांग करते हुए खलारी अंचल अधिकारी को आवेदन दिया। इस संबंध में सतिया देवी ने बताया कि 13 जून की सुबह साढ़े पांच बजे अचानक बड़ा पीपल का पेड़ गिर गया। पेड़ गिरने से उसके घर के छत में लगे एसबेस्टस सीट टुट गया और पेड़ घर पर लटक गया। ग्रामीणों का कहना है कि सतिया देवी का पति नही है और वह अत्यंत गरीब है।

बच्चो को पॉस्को एक्ट के बारे में जानकारी देते कमांडेंट।

X
Ranchi News - legal information being provided in door to door in mandar and dakara
COMMENT